#पति की मौत के बाद मैं बोझ बन गई… इसलिए सास-ससुर ने घर से निकाल दिया#

- Advertisement -

पति की मौत क्या हुई, ससुरालवालों के लिए मैं बोझ बन गई। सास-ससुर हमेशा प्रताड़ित करते। सब कुछ सह कर भी मैं मजबूरी में ससुराल में रह रही थी लेकिन बुधवार को सास-ससुर ने मार पीट कर जबरन घर से निकाल दिया। अब मैं क्या करूं, कहां जाऊं?

यह पीड़ा है हरपुर बुदहट इलाके के समुदा गांव की सोनम राव की। ससुरालवालों की प्रताड़ना की शिकायत उसने कमिश्नर से की, तब उनके निर्देश पर पुलिस को सोनम के ससुर परमहंस सिंह और सास आरती देवी के खिलाफ शुक्रवार को केस दर्ज किया।

ससुराल से निकाले जाने के बाद अभी अपने मायके में रहनेवाली सोनम के अनुसास, करीब सात साल पहले उसकी शादी समुदा गांव के अमित सिंह से हुई थी। दो साल तक तो सब ठीक रहा लेकिन पांच साल पहले एक सड़क हादसे में पति की मौत हो गई।

- Advertisement -

सोनम के अनुसार, पति की मौत के बाद ससुरालवालों का उसके प्रति व्यवहार पूरी तरह बदल गया। बात-बात पर उसे ताना देते और मारते-पीटते। शायद वे चाहते थे कि मैं घर छोड़कर कहीं चली जाऊं। सोनम के अनुसार, बचपन में ही उसके माता-पिता की मौत हो गई थी। भाई-बहन छोटे हैं, इसलिए, वह उन पर बोझ नहीं बनना चाहती थी। वह समझ नहीं पा रही थी कि क्या करे। इसलिए सारे कष्ट सह कर भी वह ससुराल में रह रही थी।

इधर, सास-ससुर की प्रताड़ना भी बढ़ती जा रही थी और बुधवार को तो उन्होंने मारपीट कर जबरन घर से निकाल दिया। कोई और आसरा न देख वह मायके चली गई। उसने सास-ससुर की शिकायत कमिश्नर से की, जिसके बाद दोनों के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार को केस दर्ज किया।