#घर में खेलते-खेलते इस तरह मौत के मूंह में समा गया डेढ़ साल का मासूम, सभी माता-पिता को सावधान रहने की जरूरत#

- Advertisement -

इंद्रा कॉलोनी में पानी से भरी हुई बाल्टी में डूबने से डेढ़ वर्षीय एक मासूम आयूष की मौत हो गई। मृतक के पिता विनय का कहना है कि आयूष और उसके तीन-चार भतीजे-भतीजी अपने दादा के कमरे में खेल रहे थे। यहां पर दूसरे बच्चे टीवी देखने में व्यस्त हो गए।
डेढ़ वर्षीय आयूष ध्यान भटकने के बाद कमरे से बाहर निकल आया। कमरे के बाहर पानी से भरी हुई बाल्टी रखी हुई थी। वह उस बाल्टी में जाकर गिर गया। उसे स्कूटी से सेक्टर-15 में एक बाल रोग विशेषज्ञ के पास लेकर गए। वहां डॉक्टर ने उसका इलाज करने से मना कर दिया और किसी बड़े अस्पताल में ले जाने की सलाह दी।
वे डॉक्टर की सलाह के बाद सेक्टर-16 ए स्थित एक बड़े अस्पताल में लेकर गए। वहां पर डॉक्टर्स ने उसका उपचार करना शुरू कर दिया, लेकिन उसने उपचार के दौरान ही दम तोड़ दिया। इसके बारे में सेक्टर-सात चौकी की पुलिस को सूचना दे दी।

चौंकी इंचार्ज संजय कुमार का कहना है कि उन्होंने बच्चे के पिता विनय के बयान पर कार्रवाई कर आयूष का बादशाह खान अस्पताल में पोस्टमॉर्टम कराने के बाद स्वजन को सौंप दिया।

इसी तरह से एक महीने पहले एक डेढ़ वर्षीय बच्ची की अनखीर में पानी से भरी बाल्टी में डूबने से मौत हो गई थी। यह बच्ची अपनी नानी के घर पानीपत से आई हुई और खेलते समय पानी से भरी बाल्टी में डूब गई थी। इसलिए सभी लोग अपने छोटे बच्चों पर ध्यान रखें, ताकि फिर कोई आयूष की तरह ऐसी घटना का शिकार न हो।

- Advertisement -