#Delhi Crime: 400 रुपये लूटने के लिए चाकू से ताबड़तोड़ वार कर की हत्या, फिर शव को रजाई से ढका; दो गिरफ्तार#

- Advertisement -

वेलकम थाने के पास चाकू से ताबड़तोड़ वार कर विजय नाम के युवक की हत्या की गुत्थी को उत्तर पूर्वी जिले के स्पेशल स्टाफ ने सुलझा लिया है। महज चार सौ रुपये के खातिर दो बदमाशों ने युवक की हत्या की थी। पकड़े गए बदमाशों की पहचान जनता कॉलोनी निवासी शहजाद और ताहिर के रूप में हुई है। बदमाशों के पास से लूट का मोबाइल, वारदात में इस्तेमाल ई-रिक्शा बरामद किया है।

जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि मंगलवार सुबह 7:55 बजे पुलिस को सूचना मिली कि वेस्ट गोरखपार्क स्थित समुदाय भवन के पास एक शव रजाई से ढका हुआ पड़ा है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शरीर पर चार जगह चाकू के निशान थे। शव के पास से ऐसा कोई कागजात बरामद नहीं हुआ, जिससे उसकी पहचान हो सके।
उसके माता-पिता की पहले ही हो गई थी मौत
वेलकम थाना पुलिस ने हत्या की धारा में प्राथमिकी दर्ज की। बाद में मृतक की पहचान सीलमपुर निवासी विजय के रूप में हुई। पुलिस उसके घर पहुंची तो पता चला कि उसके माता-पिता की पहले ही मौत हो गई है। परिवार में पत्नी और तीन बहने हैं। वह बेरोजगार था। बहनों से ही रुपये लेकर अपना गुजारा चला रहा था। जांच के लिए एसीपी ऑपरेशन राजेंद्र कुमार के नेतृत्व में स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज राहुल अधिकारी और अन्य की टीम बनाई गई।
घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाले गए। एक फुटेज में सोमवार रात 11:29 बजे संदिग्ध ई-रिक्शा दिखाई दिया। पुलिस ने रिक्शा चालक की पहचान शहजाद के रूप में की और उसे जनता कालोनी से गिरफ्तार कर लिया।

वेस्ट गोरखपार्क ले जाकर की लूटपाट
आरोपित ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उन्होंने विजय को सीलमपुर से रिक्शे में बैठाया था और वेस्ट गोरखपार्क ले जाकर उसके साथ लूटपाट करने लगे। उसने विरोध किया तो उसे रिक्शे से बाहर निकाला और उसपर चाकू से वार कर दिए। उसकी जेब से चार सौ रुपये और मोबाइल लूटकर ले गए। बाद में पुलिस ने दूसरे आरोपित को भी दबोच लिया।

- Advertisement -