#Anju Returns: दिल्ली पहुंचने के बाद अंजू का कुछ पता नहीं, बच्चों ने किया सोसाइटी में मिलने से इनकार; पढ़ें#

- Advertisement -

पाकिस्तान से भारत लौटी तीन बच्चों की मां अंजू का दिल्ली पहुंचने के बाद कोई पता नहीं है। अपने फेसबुक दोस्त से शादी करने के लिए पाकिस्तान जाने वाली अंजू हाल ही में भारत लौटी है। उनके बच्चों ने उससे राजस्थान के भिवाड़ी में आवासीय सोसाइटी में मिलने से इनकार कर दिया था।

दिल्ली पहुंचने के बाद अंजू का पता नहीं

दिल्ली पहुंचने के बाद अंजू भिवाड़ी नहीं पहुंची। जिस आवासीय सोसाइटी में अंजू रहती है, वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जांच के बाद ही वहां किसी अंजान व्यक्ति या वाहन को अंदर जाने की इजाजत दी जा रही है। खुफिया एजेंसी लगातार अंजू के 15 वर्षीय बेटी और छह वर्षीय बेटे से पूछताछ कर रहे हैं। भिवाड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक सैनी ने कहा कि अंजू के मामले की जांच जारी है और लोगों के बयान रिकॉर्ड किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर अंजू से भी पूछताछ की जाएगी और गिरफ्तार भी किया जा जाएगा।

- Advertisement -

पाकिस्तान के उत्तरी- पश्चिमी क्षेत्र खैबर पख्तूनख्वा में अपने फेसबुक दोस्त नसरुल्लाह से शादी करने के लिए अंजू भारत से पाकिस्तान गई। पाकिस्तान पहुंचने के बाद उसने अपना धर्म परिवर्तन किया और अंजू से फातिमा बन गई। वाघा बॉर्डर से भारत लौटने के बाद पंजाब पुलिस की खुफिया टीम ने अंजू से पूछताछ की, जिसके बाद ही उसे दिल्ली के लिए रवाना किया गया। दिल्ली पहुंचते ही अंजू से पाकिस्तान में रहने के बारे में पूछा गया, लेकिन उसने जवाब देने से इनकार कर दिया। उसने कहा, ‘मैं इस पर कुछ नहीं कहना चाहती हूं।’ उसने कहा कि वह अपने भारतीय पति अरविंद से तलाक लेने के बाद अपने बच्चों को पाकिस्तान ले जाएगी।

वहीं जब अंजू के भारतीय पति से उसके भारत वापस आने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसमें दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि वह अंजू के दिल्ली पहुंचने के बारे में भी नहीं जानते हैं। अरविंद के अनुसार, उनके और अंजू के बीच अभी तक तलाक नहीं हुआ है। तलाक के लिए कम से कम तीन से पांच महीने का समय लगेगा। अंजू को भारत आने के लिए केवल एक महीने का ही एनओसी (नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट) मिला है। कानूनी विशेषज्ञों के अनुसार अंजू को तलाक के बाद ही बच्चों की कस्टडी मिल सकती है।