#हल्द्वानी में हुए बवाल के बाद प्रदेश भर में हाई अलर्ट, धार्मिक स्थलों के आसपास जबरदस्त फोर्स तैनात; इंटरनेट पर भी है पूरी नजर#

- Advertisement -

हल्द्वानी के वनफूलपुरा में हुए पथराव व आगजनी की घटना के बाद प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमान ने सभी जिलों के एसएसपी व एसपी को लिखित निर्देश जारी करते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए हैं।
वहीं इंटरनेट मीडिया सेल को भी अलर्ट पर रहने को कहा है। शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई, फिर भी प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों के आसपास फोर्स तैनात करने को कहा गया है।
वनफूलपुरा की घटना के बाद गुरुवार रात से भी प्रदेश में पुलिस फोर्स अलर्ट मोड पर था। सभी जिलों के प्रभारियों ने अपने-अपने जिलों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए खुद संवेदनशील स्थानों का भ्रमण किया और धार्मिक स्थलों पर निगरानी रखने के निर्देश जारी किए।

रामनगर में फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस प्रशासन के अधिकारी।

थाना-चौकियों से लेकर कार्यालयों व पुलिस लाइनों में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए हाई अलर्ट मोड पर रखते हुए लाठी, डंडो व हेलमेट के साथ 24 घंटे तैयारी के हालत में रखा गया है।
जसपुर में हल्दवानी प्रकरण को लेकर पुलिस प्रशासन ने किया गश्त

- Advertisement -

अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमान ने बताया कि प्रदेश में स्थिति सामान्य बनी हुई है। वनफूलपुरा में हुए पथराव से जो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, उनका उचित इलाज करवाने के लिए संबंधित जिले के एसएसपी को निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग इस घटना में शामिल थे, उनकी पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पथराव करने वालों को किसी भी स्थिति में नहीं बख्शा जाएगा।

देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर में बढ़ाई निगरानी
हल्द्वानी में हुई घटना के बाद मुस्लिम बाहुल्य जिलों देहरादून के अलावा हरिद्वार, उधमसिंहनगर, पौड़ी सहित अन्य जिलों में निगरानी बढ़ाई गई। यहां मस्जिदों के आसपास भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया, ताकि कोई तनाव की स्थिति पैदा न हो। सभी जिलों में सुबह ही एसएसपी व एसपी ने फोर्स को ब्रीफ किया, और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हर समय तैनात रहने के निर्देश जारी किए।