#दिल्ली में 12वीं की छात्रा की हिम्मत के आगे पस्त पड़ा झपटमार, लोगों की मदद से दबोचा#

- Advertisement -

12वीं की एक छात्रा ने राहगीरों की मदद से एक झपटमार को पकड़कर बहादुरी का अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है। केशवपुरम थाना क्षेत्र में सोमवार को ट्यूशन पढ़ाने जा रही छात्रा से बाइक सवार झपटमार मोबाइल छीनकर भागने लगा।
छात्रा ने हिम्मत कर शोर मचाते हुए झपटमार का पीछा किया। इससे हड़बड़ाहट में झपटमार बाइक से गिर गया और लोगों की मदद से छात्रा ने उसे पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। छात्रा की बहादुरी को सलाम करते हुए उत्तर-पश्चिम जिले की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एक) संध्या स्वामी ने छात्रा को सम्मानित किया।

मोबाइल झपटकर भागने लगा था बाइक सवार
सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली 17 वर्षीय इशिका वर्मा परिवार के साथ त्रिनगर स्थित देवाराम पार्क में रहती हैं। इशिका ने बताया कि सोमवार की शाम करीब 3:45 बजे बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने के लिए घर से निकली थीं।

शांति नगर रोड पर पहुंचते ही मोबाइल पर किसी की कॉल आई। जैसे ही फोन सुनने के लिए उन्होंने कान में लगाया, तभी पीछे से आ रहे बाइक सवार एक युवक मोबाइल झपटकर भागने लगा।

- Advertisement -

इशिता बिना समय गंवाए शोर मचाते हुए बाइक सवार बदमाश का पीछा करने लगी। लगभग 200 मीटर तक उन्होंने बदमाशों का पीछा किया। उसी दौरान संतुलन बिगड़ने से बाइक सवार बदमाश सड़क पर गिर गया।

तभी राहगीरों की मदद से उसे पकड़ लिया गया। बदमाश को पकड़ने के साथ ही इशिता ने उसके पैंट की जेब से अपना मोबाइल फोन निकाल लिया। उसके बाद गश्त कर रही थाना केशवपुरम थाना पुलिस ने बदमाश को पकड़ लिया।

मुंह और पर्स में छिपा रखा था ब्लेड
इशिता ने बताया कि लोगों ने जब झपटमार की तलाशी ली, तो इसने अपने मुंह से ब्लेड निकाला। इशिता ने बताया कि उसके बाद बदमाश ने अपने पर्स से छोटे-छोटे कई ब्लेड भी निकाले।

यह देख उस समय थोड़ा डर जरूर गई थी, लेकिन मैं उन तमाम महिलाओं से कहना चाहती हूं कि अगर आपके साथ भी ऐसा हो, तो अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए बदमाशों को पकड़ने की कोशिश जरूर करें।

20 वारदात में शामिल रहा है आरोपी
पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपित का नाम राकेश है और वह वजीरपुर जेजे कालोनी का रहने वाला है। पहले से ही इसपर 20 से अधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस ने इससे मोबाइल फोन व बाइक जप्त कर ली है। जांच में पता चला कि बदमाश ने बाइक रंजीत नगर थाना क्षेत्र से चुराई थी। बदमाश नशे का आदी है। नशे की लत को पूरा करने के लिए झपटमारी किया करता था।