#लोकतंत्र को मजबूत करना चौथे स्तम्भ का सबसे बड़ा धर्म: अनिल शर्मा ‘एडवोकेट’#

- Advertisement -

-ताज प्रेस क्लब पर शान से फहरा तिरंगा, अध्यक्ष सहित सदस्यों ने दी सलामी, विचार गोष्ठी में हुआ चिंतन

-प्रेस क्लब से जोड़ा जायेगा युवा पत्रकारों को, जल्द होगा भवन का जीर्णोद्धार: सुनयन शर्मा

आगरा। शहर भर में शुक्रवार को देश का 75वां गणतंत्र दिवस बड़े ही धूम-धाम से मनाया गया। चारों दिशाओं में देश की शान तिरंगा फहरता नजर आया। पत्रकारों के चरों धाम व मक्का मदीना कहे जाने वाले ताज प्रेस क्लब पर 75 वां गणतंत्र दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। सुबह 11 बजे प्रेस क्लब के अध्यक्ष ने पूर्व अध्यक्षों व कार्यकारणी तथा सदस्यों के साथ ध्वाजारोहण कर तिंरगे को सलामी दी तथा राष्ट्रगान गाया गया। ध्वजारोहण के बाद आज की पत्रकारिता व गणतंत्र की मजबूती विषय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। विचार गोष्ठी की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार व शिक्षक डॉ0 गिरजा शंकर शर्मा ने की तथा संचालन ताज प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा एडवोकेट ने किया। ताज प्रेस क्लब पर आयोजित 75वें गणतंत्र दिवस महोत्सव में सर्व प्रथम क्लब के अध्यक्ष सुनयन शर्मा ने ध्वजारोहण किया ध्वजारोहण होते ही समस्त उपस्थित पदाधिकारियों तथा पूर्व पादाधिकारियों व सदस्यों ने एक साथ राष्ट्रगान गया फिर तिरंगे को सलामी दी। इसके बाद समूचा प्रेस क्ल्ब परिसर जय हिन्द व वंदेमातरम तथा भारत माता की जय के नारों से गुंजायमान होता रहा।
ध्वजारोहण के बाद आयोजित गोष्ठी आज की पत्रकारिता व गणतंत्र की मजबूती पर बोलते हुए ताज प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा एडवोकेट ने कहा कि देश का चौथा स्तम्भ ही जो लगातार देश के नागरिको को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक कर देश के गणतंत्र को मजबूत करने का कार्य करता हुआ आ रहा है। आज के युग की पत्रकारिता में गणतंत्र को मजबूत बनाये रखने की सबसे बड़ी चुनौतियां हैं जिसका हमें सामना करना है। वहीं पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र यादव ने कहा कि अगर देश का गणतंत्र कमजोर होगा तो पत्रकारिता भी गुलाम होगी। इसका हमें मबूती से सामना करना है। इस दौरान सत्येंद्र पाठक, रामहेत शर्मा, एम के रायजादा, शिवकुमार भार्गव, रिषी दीक्षित, हेमेंद्र चतुवेर्दी, महेश धाकड़ ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
वहीं विचार गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए दैनिक पोक टाइम के उप सम्पादक व पत्रकार मनीष भारद्वाज ने जनपद में बन रहे नये-नये पत्रकार संगठनों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे पत्रकारिता परिवार लगातार कमजोर हो रहा है। इस कमजोरी के चलते तमाम पत्रकार साथी अपने अधिकारों की लड़ाई मजबूती से नहीं लड़ पा रहे हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि युवा पत्रकारों को प्रेस क्लब से जोड़कर संगठन की रीड़ मजबूत करने का कार्य होना चाहिए। सभी सदस्यों ने एक जुट होकर प्रेस क्लब को मजबूत करने का आव्हान किया। इस दौरान ताज प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुनयन शर्मा ने बताया कि युवा पत्रकारों को संगठन से जोड़ने का लगातार कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रेस क्लब के भवन का जल्द ही जीर्णोद्धार का कार्य भी शुरू होने जा रहा है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सुनयन शर्मा अध्यक्ष, संस्थापक एवं वरिष्ठ पत्रकार राजीव सक्सेना, पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा, डॉ गिरजा शंकर शर्मा, पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र यादव, रामहेत शर्मा, एम के रायजादा, शिवकुमार भार्गव, रिषी दीक्षित, हेमेंद्र चतुवेर्दी, महेश धाकड़, यतीश लवानियां, जय सिंह वर्मा, अरुण रावत, सत्येंद्र पाठक, मुकेश वर्मा, राजकुमार मीना, पंकज जैन, मनीष भारद्वाज, दिलीप सुराना, वीरेंद्र कुमार, हरेश त्यागी, मनोज गोयल, राजकुमार श्रीवास्तव, के एन दीक्षित आदि पत्रकार उपस्थित रहे।

- Advertisement -