#Delhi News: शादी में गया दिल्ली पुलिस के ACP का बेटा गायब, हत्या के बाद शव को नहर में फेंकने की आशंका#

बाहरी-उत्तरी जिला के स्पेशल स्टाफ में तैनात एसीपी ऑपरेशन यशपाल सिंह के बेटे लक्ष्य (26) के रहस्यमय परिस्थितियों में लापता होने का मामला सामने आया है। लक्ष्य पेशे से अधिवक्ता हैं और वह तीस हजारी कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं।
22 जनवरी की शाम वह दो दोस्तों के साथ शादी समारोह में शामिल होने भिवानी (हरियाणा) गए थे। उसके बाद से उनका कोई अता-पता नहीं है। एसीपी ने 23 जनवरी को समयपुर बादली थाने में लक्ष्य के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। 24 घंटे तक कोई पता नहीं चलने पर गुमशुदगी को अपहरण में तब्दील कर दिया गया। स्वजन व पुलिस को आशंका है कि लक्ष्य की उसके दोस्तों ने हत्या कर दी है।

भिवानी गया था एसीपी का बेटा
एसीपी के बेटे का अपहरण व हत्या किए जाने की आशंका से बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस में सनसनी फैल गई। जानकारी के मुताबिक, एसीपी यशपाल सिंह का बेटा तीन दोस्तों के साथ किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 22 जनवरी को भिवानी (हरियाणा) गया था। इसके बाद एसीपी के बेटे बारे में किसी को कुछ पता नहीं चला।

आखिरकार स्वजन ने समयपुर बादली थाने में 24 को गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने पूछताछ के लिए एक संदिग्ध को हिरासत मे लिया। पुलिस सूत्र बताते हैं कि संदिग्ध ने हत्या करने और शव को पानीपत में नहर में फेंकने की बात बताई। यह भी बताया कि भिवानी से दिल्ली वापसी वाया रोहतक की बजाय गाड़ी पानीपत की ओर ले गए।

इस जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस ने हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर पानीपत में पश्चिमी यमुना नगर में सर्च अभियान चलााया। पानीपत पुलिस का कहना है कि दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर नहर में सर्च अभियान चलाया, लेकिन शाम तक नहर से कुछ नहीं मिला। इस बारे में बाहरी उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो सकी।

वकालत करता है एसीपी के बेटा

बताया जाता है कि एसीपी के बेटे राजधानी की तीस हजारी कोर्ट में वकालत कर रहे हैं और महेंद्रा पार्क क्षेत्र में रहते हैं। कोर्ट में काम करने वाला एक व्यक्ति उनके साथ भिवानी गया था। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया।आरंभिक जांच में सामने आया है कि एसीपी के बेटे अपने दोस्त के साथ कार में मुकरबा चौक पहुंचे और यहां से एक और युवक को भी साथ लिया।बताया जा रहा है कि एसीपी के बेटे इस युवक को नहीं जानते थे। इसी युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि कौन-कौन लोग एसीपी के बेटे के साथ भिवानी गए थे। घटना के बाद से एक व्यक्ति भी गायब है। कार में चौथा आदमी कौन था, इस बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है

पुलिस अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बता रही है, लेकिन बताया जा रहा है कि एक संदिग्ध को हिरासत में लेने के बाद हत्या की बात सामने आई है। संदिग्ध से मिली जानकारी के बाद दिल्ली व हरियाणा पुलिस ने पानीपत क्षेत्र में पश्चिमी यमुना नगर में सर्च अभियान भी चलाया, लेकिन फिलहाल पुलिस को कुछ नहीं मिला है। दिल्ली से गोताखोरों की टीम भी पानीपत गई है।