#राम रहीम फिर आ गया जेल से बाहर, 4 साल में 9वीं बार मिली पैरोल#

- Advertisement -

हरियाणा के रोहतक में सुनारियां जेल में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम को हरियाणा सरकार ने एक बार फिर से 50 दिन की पैरोल दी है. यह पैरोल शुक्रवार शाम या शनिवार सुबह से प्रभावी हो जाएगी. इसी दौरान वह जेल से बाहर आ चुका है. राम रहीम को यह पैरोल तब मिली है, जब वह अभी भी अपनी 29 दिन की फरलो काट रहा है. इस पैरोल के दौरान वह यूपी के बागपत जिले में स्थित अपने बरनावा आश्रम में रहेगा. राम रहीम को पिछले दो सालों में यह सातवीं बार पैरोल मिली है. वह अब तक कुल 9 बार जेल से बाहर निकल चुका है.

बार-बार जेल से बाहर निकल रहा
असल में हरियाणा के जेल नियमों के अनुसार, कोई भी सजायाफ्ता कैदी साल में 70 दिन पैरोल ले सकता है. शायद इसीलिए वह बार-बार जेल से बाहर निकल रहा है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को ही उसकी 50 दिन के पैरोल की अर्जी मंजूर हो गई. जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो जेल परिसर के आसपास सतर्कता बढ़ा दी गई. शिवाजी कॉलोनी थाना पुलिस ने आउटर हिसार बाईपास, रुपया चौक से लेकर आईएमएमए तक छानबीन की है. डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस की टीम उसे यूपी छोड़कर आएगी.

9 बार पैरोल और फरलो
राम रहीम को अब तक उसे 9 बार पैरोल और फरलो मिल चुकी है. पहली बार 24 अक्टूबर 2020 को एक दिन की पैरोल दी गई थी. इस दौरान राम रहीम की मां बीमार थी और वह उनसे मिलने गया था. इसी तरह दूसरी बार 21 मई 2021 को फिर बीमार मां से मिलने के लिए एक दिन की पैरोल दी गई. तीसरी बार 7 फरवरी 2022 को 21 दिनों की पैरोल, चौथी बार जून 2022 को एक महीने की पैरोल मिली थी.

- Advertisement -

बता दें कि राम रहीम को दो साध्वियों के यौन शोषण मामले में 10-10 साल की सजा मिली है. इसके अलावा सीबीआई की विशेष अदालत ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मर्डर केस में भी उनको उम्रकैद की सजा सुनाई गई है.