#UP: फैक्टरी में सहेली पर आया युवती का दिल, मंदिर में की शादी, कोर्ट ने निजी निर्णय पर छोड़ा तो किया ये काम#

- Advertisement -

बिजनौर जनपद के स्योहारा में एक-दूसरे से प्यार के बाद शादी की जिद पर अड़ी दोनों सहेलियों को उनकी मर्जी पर छोड़ दिया है। इसके बाद दोनों युवतियां साथ चली गई हैं। दरअसल, पुलिस ने दोनों युवतियों को दो दिन पूर्व बरामद कर न्यायालय के समक्ष पेश किया था।

दो सप्ताह पूर्व स्योहारा थाना क्षेत्र के ग्राम निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी पुत्री अपनी सहेली काजल निवासी जिला मुरादाबाद के साथ अपना घर छोड़कर चली गई है। उसने पुलिस से अपनी पुत्री को सकुशल बरामद करने की मांग की थी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चार दिन पूर्व मुरादाबाद निवासी युवती के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था।
पुलिस ने मंगलवार की सुबह दोनों युवतियों को बरामद कर लिया। थाने पहुंची दोनों युवतियां एक दूसरे से शादी की जिद पर अड़ गईं थीं। स्योहारा निवासी युवती के परिजनों ने अपनी पुत्री को काफी समझाने का प्रयास किया था लेकिन युवती नहीं मानी और मुरादाबाद निवासी सहेली के साथ ही रहने की जिद पर अड़ गई थी।

पुलिस और परिजनों ने दोनों को खूब समझाने का प्रयास किया लेकिन दोनों युवतियों ने किसी भी बात को मानने से इनकार कर दिया और समलैंगिक विवाह पर अड़ गईं थीं। पुलिस ने दोनों युवतियों को न्यायालय बिजनौर में पेश किया था।
जानकारी के अनुसार मुरादाबाद की रहने वाली युवती काजल दसवीं पास है, जबकि बिजनौर के स्योहारा की रहने वाली युवती प्रीति कक्षा आठ तक पढ़ी हुई है। दोनों काशीपुर की एक फैक्टरी में काम करती थीं। वहीं पर दोनों की दोस्ती परवान चढ़ी और फिर प्यार में बदल गई।

- Advertisement -

बताया गया कि दोनों ने मंदिर में शादी भी कर ली। इसके बाद दोनों साथ चली गई थीं और पति-पत्नी की तरह रहने लगीं। अब परिजनों के दबाव और पुलिस के लाने पर न्यायालय में बयान कराए गए। जहां कोर्ट ने उन्हें उनके निर्णय पर छोड़ दिया।
स्योहारा निवासी युवती ने गुरुवार को न्यायालय में अपने को बालिग बताते हुए अपनी सहेली के साथ रहने की बात कही। मजिस्ट्रेट ने युवती के बयान के बाद उसे कहीं भी रहने की इजाजत दी, जिसके बाद दोनों युवतियां खुशी-खुशी एकसाथ चली गईं।

दोनों युवतियों को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। युवती के बयान के बाद न्यायालय ने युवती को उसी की मर्जी पर छोड़ दिया था। युवती अपनी सहेली के साथ चली गई है। -धर्मेन्द्र सिंह, प्रभारी निरीक्षक स्योहारा