#Delhi Murder Case: लड़की से मोहब्बत की तो ‘जला’ पड़ोसी! अकेला पाकर बेरहमी से मारा, कुचल दिया सिर#

- Advertisement -

प्यार, मोहब्बत, इश्क, पड़ोसी को जलन और फिर बेरहमी से हत्या. ये दिल दहला देने वाली वारदात पश्चिमी दिल्ली में हुई है. यहां एक लड़का किसी लड़की से मोहब्बत करता था. सिर्फ इस वजह से उसका पड़ोसी उससे जलता था. यह ईर्ष्या एक दिन इतनी बढ़ गई कि पड़ोसी ने लड़के को बेरहमी से मार (Delhi Murder Case) डाला. इतना ही नहीं लाश को कोई पहचान ना पाए तो इसके लिए उसका मुंह पत्थर से कुचल दिया. हालांकि, कातिल की इतनी चालाकियों के बावजूद वह पकड़ा गया. पुलिस ने इस पूरे केस का खुलासा कर दिया है और दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आइए जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है.

मोहब्बत करना पड़ गया भारी
बता दें कि मृतक की पहचान सचिन मौर्या के तौर पर हुई है. उसकी हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके पड़ोसी पवन और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि एक लड़की से सचिन प्यार करता था. इसी बात से उसका पड़ोसी उससे जलता था. इसी के चलते पड़ोसी ने उसकी हत्या कर दी. हमने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

कैसे की गई क्षत-विक्षत शव की पहचान?
गौरतलब है कि यह घटना 16 दिसंबर को तब सामने आई थी जब पुलिस को गश्त के दौरान केशोपुर इंडस्ट्रियल एरिया में डीडीए पार्क की चारदीवारी के पास एक शव मिला था. मौके पर खून भी बिखरा हुआ था. डीसीपी (वेस्ट) विचित्र वीर ने कहा कि मृतक की पहचान शुरुआत में नहीं हो पाई थी. क्योंकि घटना का कोई चश्मदीद नहीं था. फिर मृतक और आरोपी की पहचान के लिए पुलिस की एक टीम का गठन किया गया. जानकारी के लिए आसपास के इलाकों में पोस्टर और पंपलेट बांटे गए.

- Advertisement -

पुलिस ने कैसे पकड़े शातिर अपराधी?
डीसीपी ने आगे कहा कि फिर 20 दिसंबर को निहाल विहार गंदा नाला इलाके में पंपलेट देखने के बाद सचिन के परिजनों ने उसकी पहचान की. आगे की जांच में पता चला कि सचिन एक लड़की के साथ रिलेशन में था. यही उसके मारे जाने का कारण बना. पड़ोसी ने उसकी हत्या कर दी.
पुलिस अधिकारी ने ये बताया कि सचिन की पहचान के बाद दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया. टीमें तैनात की गई थीं. फिर 22 दिसंबर को विकास नगर इलाके से दोनों आरोपियों को पकड़ लिया गया.