#Updates: छात्र की आत्महत्या के मामले में तीन पर मामला दर्ज, नासिक में MSRTC की बस जलकर खाक; पढ़ें अहम खबरें#

- Advertisement -

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के कर्जत शहर में एक छात्र ने छात्रावास में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। छात्र ने अपने सुसाइड नोट में तीन रूममेट्स द्वारा परेशान और रैगिंग किए जाने का दावा किया था। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

कर्जत पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक छात्र (22 वर्षीय) के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने तीनों छात्रों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) और अन्य संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस घटना की जांच कर रही है और अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। अधिकारी ने बताया कि एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र हर्षल महाले ने एक दिसंबर को शाम करीब सात बजे छात्रावास में अपने कमरे की छत से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

उन्होंने बताया कि कुछ दिनों के बाद मृतक लड़के के माता-पिता ने कमरे से एक सुसाइड नोट और उसका मोबाइल फोन बरामद किया। चार दिसंबर को शिकायत के साथ पुलिस से संपर्क किया। अधिकारी ने बताया कि महाले ने सुसाइड नोट में आरोप लगाया था कि उसके तीन रूममेट्स उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई थी।

- Advertisement -

मुंबई: दूसरे के इक्विटी शेयर अपने नाम किए, आरापी गिरफ्तार
मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने अहमदाबाद के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यहां रविवार को बताया कि उनसे एक अन्य व्यक्ति के करीब 24 लाख रुपये के इक्विटी शेयर कथित तौर पर धोखाधड़ी से अपने नाम पर ट्रांसफर कर दिए थे।

अधिकारी ने बताया कि आरोप विक्रम शंकर लाल शाह ने अपने और मुंबई के कारोबारी विक्रम शुभाष चंद्र शाह के नाम में समानता का फायदा उठाकर कथित अपराध को अंजाम दिया। शिकायतकर्ता मुंबई के बोरीवली इलाके में रहते हैं। उनके पास 1999 से इक्विटी के रूप में सा रे गा मा इंडिया लिमिटेड के 6,430 शेयर थे। अधिकारी ने कहा कि इन शेयरों की कीमत अब 23.85 लाख रुपये है।

2021 में शिकायतकर्ता ने शेयरों को अपने डीमैट खाते में स्थानांतरित करने की कोशिश की। लेकिन, उन्हें पता चला कि किसी ने पहले ही शेयरों पर दावा कर दिया है। शिकायतकर्ता ने सबसे पहले सेबी स्कोर्स के जरिए मामले की सूचना दी, जो बाजार नियामक की एक वेब-आधारित केंद्रीकृत शिकायत निवारण प्रणाली है। बाद की पूछताछ में पता चला कि अहमदाबाद निवासी विक्रम शंकर लाल शाह ने शेयर अपने नाम ट्रांसफर करवा लिए थे।

नासिक: एमएसआरटीसी की बस में लगी आग, कोई हताहत नहीं
महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) की एक ‘शिवशाही’ बस रविवार को नासिक में आग लगने से जलकर खाक हो गई, हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नासिक से छत्रपति संभाजीनगर (पूर्व में औरंगाबाद) जा रही बस में चंदोरी के पास तकली फाटा में दोपहर सवा दो बजे आग लग गई।

उन्होंने कहा, चालक ने इंजन से धुआं उठते देखा और कंडक्टर के साथ मिलकर सभी यात्रियों को समय पर सुरक्षित उतारने में कामयाब रहा। हालांकि, आग फैल गई और जल्द ही बस को खाक कर दिया, जिससे वाहन का स्टील का ढांचा ही रह गया।