#पेंशन के लिए ससुर को बंधक बनाया…बहू पर FIR:#

- Advertisement -

दो महीने तक कमरे में बंद रखा, पुलिस ने ताला तोड़कर निकाला; इलाज के दौरान मौत
~~~~~~~
सीतापुर में बहू की शर्मनाक हरकत सामने आई है। यहां पैसों के लालच में एक बहू ने अपने ससुर को दो महीने तक घर में कैद रखा। देवर और भाभी का आपसी झगड़ा जब कोतवाली पहुंचा, तब पुलिस हरकत में आई। देर रात घर पहुंचकर बुजुर्ग को घर खुलवाकर अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान बुजुर्ग ने रविवार शाम दम तोड़ दिया।
बुजुर्ग की मौत के बाद परिवार वालों ने उनका अंतिम संस्कार कर दिया। बुजुर्ग के छोटे बेटे विनोद कुमार अवस्थी ने अपनी भाभी स्नेहलता अवस्थी, उसके पिता कन्हैयालाल त्रिपाठी और भतीजी प्रज्ञा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। यह मामला शहर कोतवाली इलाके के ग्वाल मंडी का है।

ग्वाल मंडी में रहने वाले स्वराज प्रकाश अवस्थी (80) रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी थे। उन्हें 30 हजार रुपए पेंशन मिलती थी। उनके दो बेटे विनोद और प्रदीप हैं। बड़े बेटे प्रदीप की पहले ही मौत हो चुकी है। जबकि बुजुर्ग का छोटा बेटा प्रदीप अपने परिवार के साथ मिश्रिख इलाके में रहता है।


बड़े बेटे की मौत के बाद से स्वराज प्रकाश अवस्थी प्रदीप की पत्नी स्नेहलता के साथ रहते थे। पति की मौत के बाद स्नेहलता ससुर की पेंशन के सहारे ही जीवन यापन करती थी। बताया जा रहा है कि इसी के चलते बुजुर्ग को बहू ने घर में ही बंद करके रखा था। बहू ने बुजुर्ग को दो महीने तक घर में बंद रखा।