#आजम खां की जेल के बाहर जुटे कांग्रेसी, मुलाकात करने पहुंचे अजय राय को बाहर रोका गया; बोले- भाजपा कर रही है उत्पीड़न#

- Advertisement -

सीट बंटवारे को लेकर आमने सामने हुई समाजवादी पार्टी और कांग्रेस अब आजम खां की करीबियत को लेकर एक बार फिर सियासी सरोवर के दो किनारों पर खड़ी नजर आ रही है।
सीतापुर के जिस जेल में आजम खां को फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में सजा काट रहे पूर्व मंत्री को रखा गया है, वहां गुरुवार दोपहर कांग्रेसी नेताओं का जुटान होने लगा।
कुछ ही देर में अजय राय भी लाव लश्कर के साथ पहुंच गए। हालांकि उन्हें मुलाकात करने से रोक दिया गया लेकिन सियासी सुगबुगाहट के शुरू होने के लिए इतनी चहलकदमी ही काफी है।
जेल के बाहर अजय राय ने आजम खां के साथ व्यक्तिगत रिश्तों की बात करते हुए भाजपा पर हमला किया वहीं अखिलेश से जुड़े सवालों पर नापतोल पर बयान देते हुए नजर आए। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा पर पूर्व मंत्री के उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने इस घड़ी में कांग्रेसीजन के उनके साथ होने की बात कही।

उन्होंने कहा कि बेटे को हरदोई व उन्हें सीतापुर में रखा गया है। जरूरत पड़ी तो कांग्रेस प्रदर्शन भी करेगी। उन्होंने आज़म से व्यक्तिगत रिश्ते होने का जिक्र करते हुए कहा जब वह विधायक थे तो आज़म खां से काम करवाते रहते थे। बकौल अजय राय, कांग्रेस पार्टी यहां आजन खां को संबंल देने के लिए आई है
अजय राय से जब अखिलेश से जुड़े सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सबकी अपनी अपनी सोच होती है। आजम खां और उनके परिवार को भाजपा सरकार में परेशान किया जा रहा है। आजम खां से पहले जब भी उत्तर प्रदेश में कहीं कोई अन्याय हुआ है, कांग्रेस पार्टी और उनके नेता पीड़ितों के साथ खड़े हुए दिखाई दिए हैं।

अजय राय से मुलाकात पर क्या कहा आजम खां ने
सूत्रों के मुताबिक आज़म खां ने पखवाड़े में होने वाली दो मुलाक़तों में परिवारजन व पैरोकारों से मिलने की बात कही है। उन्होंने यह भी कहा है कि यदि तीसरी मुलाकात का मौका मिले तो वह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से मिल सकते हैं।

- Advertisement -

क्या हैं मुलाकात के नियम
जेल अधीक्षक एसके सिंह ने बताया कि जेल मैन्युअल के मुताबिक पखवाड़े में दो मुलाकातों का ही प्रविधान है। इसमें बंदी की इच्छा के मुताबिक लगातार दो दिन भी मुलाकात कराई जा सकती है, लेकिन पूर्व मंत्री आजम खां ने इनमें सिर्फ परिवारजन व पैरोकारों से ही मिलने की बात कही है। उन्होंने तीसरी मुलाकात का अवसर मिलने पर ही अजय या किसी अन्य से मुलाकात की बात कही है