#Azamgarh News: नई जगह पर स्थापित की गई मां दुर्गा की प्रतिमा, आमने-सामने हुए दो समुदाय#

- Advertisement -

नई परंपरा की शुरूआत को लेकर निजामाबाद थाना क्षेत्र के रेवरा परवेजपुर गांव में दो समुदायों के बीच विवाद खड़ा हो गया है। गांव में नवरात्र के पहले ही दिन मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर दिए जाने के चलते विवाद उत्पन्न हुआ है। सूचना पर पहुंचे एसडीएम निजामाबाद ने तत्काल मौके से प्रतिमा को हटवा कर एक व्यक्ति के घर के सामने रखवा दिया है। सतर्कता बरतते हुए गांव में फोर्स की तैनाती कर दी गई है।
संतरंजन, एसडीएम, तहसील- निजामाबाद नई जगह पर प्रतिमा की स्थापना से कुछ विवाद की स्थिति उत्पन्न हुई थी। दोनों पक्षों के बीच बातचीत कर मामले केा शांत करा दिया गया है। विवादित स्थान से प्रतिमा को अन्यत्र हटवा दिया गया है। माहौल पूरी तरह से शांत है और शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

———————————-
नीचे का नहीं लगाना है

रेवरा परवेजपुर गांव में एक सार्वजनिक जगह है। जहां हिन्दु व मुस्लिम परिवारों की जमीनें आपस में मिलती है। उक्त जमीन पर रविवार को नवरात्र के पहले ही दिन हिन्दु पक्ष के कुछ लोगों ने मां दुर्गा की प्रतिमा मंगवा कर स्थापित करा दिया। हिन्दु पक्ष के इस कवायद का गांव के मुस्लिम पक्ष के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। मामला तनातनी तक पहुंच गया और हाथापाई तक की नौबत आ गई। जनकारी होते ही निजामाबाद पुलिस के साथ ही एसडीएम निजामाबाद संतरंजन मय दल बल मौके पर पहुंच गए। नई परंपरा की शुरूआत होने की जानकारी होते ही एसडीएम ने तत्काल स्थापित की गई प्रतिमा को मौके से हटवा दिया और गांव के ही एक व्यक्ति के घर के सामने रखवा दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के साथ बैठक कर समझा-बुझा कर शांत कराया। समाचार लिखे जाने तक एसडीएम व अन्य जिम्मेदार गांव में ही जमे हुए थे। तनाव व विवाद को देखते हुए गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है।
000000000000
नई जगह पर प्रतिमा की स्थापना से कुछ विवाद की स्थिति उत्पन्न हुई थी। दोनों पक्षों के बीच बातचीत कर मामले केा शांत करा दिया गया है। विवादित स्थान से प्रतिमा को अन्यत्र हटवा दिया गया है। माहौल पूरी तरह से शांत है और शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर फोर्स की तैनाती कर दी गई है।
संतरंजन, एसडीएम, तहसील- निजामाबाद।

- Advertisement -