#सामाजिक सेवाओं में बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करना सर्वोपरि सेवा …. युवा समाज ने किया सराहनीय प्रयास#

- Advertisement -

मऊ …. उत्तर प्रदेश

मध्यदेशीय वैश्य महा सभा मऊ के तत्वावधान में स्थानीय शीतला माता धाम के सभागार में कुलगुरू संत गणिनाथ महाराज सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरित किया गया। इस अवसर पर ग्रुप ए से नित्या गुप्ता , ग्रुप बी से अन्वी गुप्ता तथा ग्रुप सी से शास्वत मद्धेशिया को प्रथम तथा अदिति और आर्यन तथा वर्तिका आध्या खुशी को द्वितीय एवम आयुष्मान अनिकेत व सूर्यांश गुप्ता को तृतीय पुरस्कार दिया गया।सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह और सांत्वना पुरस्कार देते हुए पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष बिल्थरा रोड प्रतिनिधि तथा अखिल भारतीय मध्य देशीय वैश्य महा सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश कुमार गुप्ता ने कहा कि सामाजिक सेवाओं में बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करना सर्वोपरी सेवा है युवा समाज ने यह बहुत ही सराहनीय प्रयास किया है।

अपने सारगर्भित उद्बोधन में जाने माने सामाजिक चिंतक डॉक्टर रामगोपाल गुप्त ने कहा कि वैश्य व मद्धेशिया समाज के उत्थान के लिए कुलगुरू श्री गणिनाथ जी महाराज आजीवन संघर्ष रत रहे। संत श्री गणिनाथ जी महाराज का अवतार मानवता का संदेश देने व मानवों के बीच बढ़ रही वैमनश्यता को दूर करने के लिए हुआ था।

- Advertisement -

इस अवसर पर सर्व प्रथम कुलगुरू संत गणिनाथ जी महाराज तथा बाबा पलटू दास और बाबा सरजू दास के चित्र पर समाज के प्रमुख पारस नाथ गुप्ता रामदास गुप्त डॉक्टर रामगोपाल गुप्ता , गुलाब चंद गुप्त और मातृ शक्ति डा सरिता गुप्ता मंजू गुप्ता , किरण गुप्ता डॉक्टर निवेदिता गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित करके पुष्पार्चन किया ।

समारोह को मुख्य रूप से अमिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अजय गुप्ता डा विनोद गुप्ता अंबेडकर नगर से आए ओमकार गुप्ता राष्ट्रीय चेयरमैन उमेश गुप्ता युवा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मद्धेशिया समेत दर्जनों समाजसेवियों ने संबोधित किया।

कार्यक्रम को धार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए डा रामगोपाल गुप्ता डा पवन कुमार मद्धेशिया मनीष कुमार विकास गुप्ता हेमराज मद्धेशिया को प्रशस्ति पत्र तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम के अनंतर नगर के क्षेत्रीय अध्यक्ष संजीव कुमार राकेश कुमार सुनील गुप्ता अनूप गुप्त शुभम मद्धेशिया संजय गुप्ता योगेश कुमार को उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया गया।इस अवसर पर कृष्ण राधिका और मां पार्वती शंकर की आकर्षक झांकी तथा सौरभ गुप्ता का विभिन्न प्रकार के स्वरों में डायलॉग श्रोताओं को गुदगुदाने के लिए मजबूर कर दिया ।

कार्यक्रम के अंत में जिलाध्यक्ष रोशन मद्धेशिया अभिषेक मद्धेशिया रवि गुप्ता दीपक गुप्ता गुडु गुप्ता मनीष गुप्ता को सफल आयोजन के लिए साधुवाद दिया गया।कार्यक्रम का सफल संचालन नगर के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर रामगोपाल गुप्ता ने किया ।