#आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर बीएचयू अस्पताल में बाउंसरों द्वारा लोगों के साथ मारपीट के मामले को लेकर बीएचयू इमरजेंसी पहुंचे#

- Advertisement -

आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर बीएचयू अस्पताल में बाउंसरों द्वारा लोगों के साथ मारपीट के मामले को लेकर बीएचयू इमरजेंसी पहुंचे.

मौके पर बीएचयू के चीफ प्राक्टर अभिमन्यु सिंह, डिप्टी चीफ प्रॉक्टर, इमरजेंसी इंचार्ज अभिषेक पाठक एवं अन्य अधिकारी पहले से मौजूद थे, जिन्होंने इनसे बात कर स्थिति को समाप्त करने का प्रयास किया.

अमिताभ ठाकुर ने विशेष कर बीएचयू के डॉक्टरों द्वारा बाहर से टेस्ट कराए जाने तथा बाहर की महंगी दवाइयां लिखे जाने के संबंध में आपत्ति प्रकट की. इसके अलावा उन्होंने बीएचयू में बाउंसरों को रखे जाने पर भी घोर आपत्ति की. उन्होने बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर को तीन सूत्रीय मांग प्रस्तुत किया जिसमें बाहर से टेस्ट नहीं कराए जाने, बाहर की दवाई नहीं लिखे जाने और तत्काल प्रभाव से बाउंसरों को l हटाए जाने की मांग शामिल थी. चीफ प्रॉक्टर अभिमन्यु सिंह ने ने इन सभी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया.

- Advertisement -

इसके अलावा अमिताभ ठाकुर ने पत्रकार ओंकार नाथ मामले में अब तक सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होने तथा पत्रकार प्रहलाद पांडे मामले में एफआईआर तक दर्ज नहीं हुए जाने पर घर नाराजगी प्रकट की और वे इस बात को लेकर इमरजेंसी के सामने एक कोने में बैठ गए. उन्होंने कहा कि जब तक प्रहलाद पांडे का एफआईआर दर्ज नहीं किया जाएगा तब तक वे मौके से नहीं जाएंगे.

इसके बाद एसीपी भेलूपुर प्रवीण सिंह तथा अन्य अफसर मौके पर आए जिन्होंने कहा कि इस मामले में प्रॉक्टर बोर्ड द्वारा जांच की जा रही है और जांच का परिणाम आते ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. एसीपी ने कहा कि इस मामले में पूरी तरह नियम अनुसार कार्रवाई होगी. इस आश्वासन के बाद अमिताभ ठाकुर वहां से हटे.

उनके साथ आजाद अधिकार सेना के मंडल अध्यक्ष आर के श्रीवास्तव जिला अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अविनाश मिश्रा, कुलदीप बरनवाल, विकास सिंह आदि तमाम अन्य लोग मौजूद थे.
सम्बाददाता-तौफीक खान