#यूपी: रिंकू ने ज्योती बनकर मऊ डीएम को दी थी धमकी, कहा था- सपा की सरकार बनते ही औकात दिखा देंगे#

- Advertisement -

घोसी उपचुनाव के दौरान मऊ डीएम अरुण कुमार को सोशल मीडिया पर धमकी देने के मामले में पुलिस ने सोमवार को रिंकू यादव नामक युवक को गिरफ्तार किया। रिंकू ने ज्योती यादव नाम के एक्स (ट्विटर) आईडी डीएम को धमकी दी थी। शहर कोतवाली एवं साइबर सेल की टीम ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को बाल निकेतन तिराहे के पास से पकड़ा। चार सितंबर को ज्योती यादव के नाम से संचालित एक्स अकाउंट से डीएम मऊ के एक्स हैंडल पर धमकी दी गई थी। कहा गया था कि डीएम साहब को मेरी सीधी चेतावनी है कि सपा के वोटरों पर लाठीचार्ज या उन्हें मत का अधिकार नहीं मिला तो सपा की सरकार बनने पर तुम अपनी नौकरी से हाथ धो बैठोगे। 2026 में सपा की सरकार बनते ही तुम्हें औकात याद दिखा देंगे।
चंदौली का रहने वाला है आरोपी
मामले में पुलिस शहर कोतवाली में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी थी। तफ्तीश के दौरान तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पता चला कि जिस ज्योति नामक सोशल मीडिया अकांउट से धमकी दी गई वह फर्जी है। उसे चलाने वाला कोई और है। उस अकाउंट को रिंकू यादव पुत्र कैलाश यादव निवासी दीनदयाल उपाध्याय नगर थाना मुगलसराय जनपद चंदौली द्वारा चलाया जा रहा है। पुलिस टीम ने सोमवार को गिरफ्तार कर चालान कर दिया पूछताछ में आरोपी रिंकू यादव ने स्वीकार किया कि उसने ही ज्योति यादव नामक फर्जी अकाउंट बनाकर मऊ डीएम के अकाउंट पर धमकी भरा कमेंट किया था।
एसपी अविनाश पांडेय ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद ही पुलिस टीम इस मामले को लेकर जांच में जुटी थी। पुलिस ने जांच में किसी महिला नहीं बल्कि इसे ज्योती नाम से संचालित करने वाले रिंकू यादव को गिरफ्तार कर चालान कर दिया।