#लखनऊ के BKT में तेज रफ्तार डंपर ने ली ई रिक्शा चालक की जान, आक्रोश‍ित ग्रामीणों ने काटा हंगामा#

- Advertisement -

दिन हो या रात मिट्टी लेकर निकलने वाले तेज रफ्तार डंपर राहगीरों के लिये मुसीबत बन गये हैं। तिराहा हो या चौराहा इनकी रफ्तार धीमी नहीं पड़ती है। रविवार की सुबह चंद्रिका देवी रोड निर्माणाधीन किसान पथ के मोड़ पर तेजी से फर्राटा भरते जा रहे डंपर ने ई–रिक्शा चालक को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। चालक वाहन छोड़कर भाग निकला।
दुर्घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस के समझाने पर लोग शांत हुए जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र में यह दुर्घटना सुबह करीब साढ़े छह बजे के आसपास हुई। ग्राम कठवारा के मजरा रमगढ़ा निवासी शीतला का पुत्र धीरज गोस्वामी सुबह ई रिक्शा लेकर बीकेटी जा रहा था। रास्ते में क्रिकेट एकेडमी से दो सवारियां मिल गई जिन्हें लेकर जा रहा था।

हरधौरपुर के निकट चंद्रिका देवी रोड और निर्माणाधीन किसानपथ चौराहे के निकट पहुंचने पर रैथा की ओर से मिट्टी लेकर आ रहे तेज रफ्तार डंपर ने रिक्शा में जोरदार टक्कर मार दी। रिक्शा चालक डंपर के टायर के नीचे आ गया और कुछ दूर घिसटता चला गया। डंपर का अगला पहिया सड़क किनारे धंस जाने से चालक वाहन लेकर भाग नहीं सका बल्कि उसे छोड़कर खुद मौके से भाग निकला। घटना की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों एकत्र हो गये। पुलिस के पहुंचने पर जेसीबी से डफर उठाकर शव को बाहर निकाला गया।

घटना से नाराज ग्रामीण डंपर चालक को गिरफ्तार करने और मृतक परिवार को 20 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। बीकेटी के एसडीएम सतीश चंद्र त्रिपाठी और इंस्पेक्टर बृजेश चंद्र तिवारी मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने पीड़ित परिवार को करवाई का भरोसा दिलाया और सरकार से आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया‌ तब लोग शांत हुए। इंस्पेक्टर ने बताया शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। मृतक के परिजन जो तहरीर देंगे उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर कारवाई की जायेगी।

- Advertisement -