#जल्दबाजी में चलती ट्रेन से कूदा युवक, हालत गंभीर#

- Advertisement -

दुर्घटना से देर भली…। यह लाइनें रेलवे और बस स्टेशनों की दीवारों पर अक्सर देखने को मिल जाती हैं। अफसोस कि इन लाइनों को पढ़ते तो सब हैं, लेकिन अमल कम लोग करते हैं। परिणाम है कि आए दिन लोग जल्दबाजी में हादसे का शिकार हो जाते हैं।
मंगलवार की शाम जल्दबाजी में सैयद सरावां गांव के समीप एक युवक चलती ट्रेन से कूद गया। इससे उसे गंभीर चोटें आई हैं। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिपरी क्षेत्र के मखऊपुर गांव का 24 वर्षीय दिनेश कुमार यादव पुत्र भारत सिंह गुजरात प्रांत के वापी शहर में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है। साथ में पड़ोसी गांव नूरपुर हाजीपुर के चंद्रकेश कुमार पुत्र हरिओम व गुड्डू पुत्र राजेश कुमार भी रहते थे।

घर लौटने के लिए तीनों वापी रेलवे स्टेशन से गाजीपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस पर सवार हुए। मंगलवार की शाम सैयद सरावां के समीप ट्रेन धीमी हुई तो दिनेश कूद पड़ा। उसे लगा कि प्रयागराज से होकर आने में देरी होगी। ऐसे में जल्दी घर पहुंच जाएगा। चलती ट्रेन से कूदने के कारण उसे गंभीर चोटें आई हैं।

बाद में उसके साथी चेन पुलिंग कर ट्रेन से उतरे। आपीएफ के भरवारी चौकी प्रभारी सुरेंद्र पासवान का कहना है कि जागरुकता के अभाव में लोग इस तरह की घटनाओं का शिकार हो जाते हैं। उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि चलती ट्रेन से उतरने या कूदने का प्रयास नहीं करें।

- Advertisement -