#ससुरालियों ने दहेज मांगा तो विवाहिता ने खा लिया जहर, हालत बिगड़ने पर खुद पहुंची अस्पताल#

ससुराल वालों की दहेज की मांग से परेशान होकर मिनवा के अजय कुमार की पत्नी प्रीति देवी ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत गंभीर होने पर सीएचसी सहजनवां के डाक्टरों ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। नायब तहसीलदार अमित सिंह ने मौके पर पहुंचकर महिला का बयान लिया, जिसमें उसने ससुरालवालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
यह है मामला
मिनवा के अजय की शादी दो वर्ष पहले बस्ती के रामपुर की प्रीति देवी से हुई थी। इनका डेढ़ वर्ष का बेटा आलोक भी है। अजय बाहर रहकर मजदूरी करता है। घर पर पत्नी, बच्चा व सास रहती हैं। बताया जा रहा कि जहरीला पदार्थ खाने के बाद प्रीति खुद आटो से सीएचसी सहजनवां पहुंची। उसके पीछे सास भी बच्चे को लेकर पहुंचीं।

प्रीति ने अपने बयान में बताया है कि ससुराल के लोग आए दिन दहेज मांगकर प्रताड़ित करते थे। ये लोग मायके में पिता के पास भी फोन करते थे और उन्हें बुरा-भला कहते थे। ससुराल वाले दहेज के रूप में 50 हजार रुपये नकद, जेवर आदि मांगते हैं। थाना प्रभारी महेन्द्र मिश्रा ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है। महिला का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

मायके जाने से मना करने पर पत्नी ने कर ली खुदकुशी
बांसगांव क्षेत्र के कोटिया मानसिंह के प्रवीण चौहान की पत्नी अंजिला ने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। आरोप है कि उनके पति ने मायके जाने से मना कर दिया था। प्रवीण चौहान की ससुराल चौरी चौरा क्षेत्र के डुमरी खास में है। इनके ससुराल में मुंडन कार्यक्रम का आयोजन था। पत्नी अंजिला कार्यक्रम में जाना चाह रही थी, लेकिन पति जाने से मना कर रहे थे। इसको लेकर दोनों में विवाद हुआ और पति घर से कहीं चले गए। उधर, मायके न जाने से नाराज पत्नी ने कमरे का अंदर से दरवाजा बंद कर फंदे से लटक गई। जानकारी होने के बाद घर पर मौजूद सास निशा देवी ने पुलिस को सूचना दी। अंजिला चार वर्ष व सात माह की दो पुत्रियों की मां थी।