#गोरखपुर: तेज हवा से हाईटेंशन तार पर गिरी पेड़ की डाली, कई इलाकों की बिजली गुल#

- Advertisement -

तेज हवा की वजह से हाईटेंशन तार पर बैनर और पेड़ की डालियां टूट कर गिरने की वजह से शहर के विभिन्न इलाकों में घंटों बिजली गुल रही। गीडा के आवासीय क्षेत्र में भी कई घंटों तक बिजली कटी रही। भीषण गर्मी में बिजली आपूर्ति बाधित होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।
राप्ती नगर न्यू के करीम नगर फीडर के तारों पर चार जगह पेड़ की डालियां टूट गईं। बिजली कर्मियों ने दो से ढ़ाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फाल्ट ठीक कर आपूर्ति शुरू करवाई। वहीं, गीडा के सेक्टर 13 में हाईटेंशन लाइन का तार टूट गया। इससे आवासीय परिसर में बिजली गुल हो गई। लगभग दो घंटे बाद तार सही कर आपूर्ति को सामान्य किया गया।

बक्शीपुर के चक्शा हुसैन में दोपहर को दो से तीन घंटे तक बिजली आपूर्ति की दिक्कत बनी रही। इलाके के व्यापारी नेता शमशाद अहमद खान ने बताया कि क्षेत्र में एक दिन आपूर्ति ठीक चल रही तो दूसरे दिन खराब हो जा रही। अधिकारियों का फोन न उठाना एक बड़ी परेशानी है। घंटों इंतजार के बाद आपूर्ति शुरू हो पा रही है।

नंदा नगर, पादरी बाजार, सरस्वतीपुरम, इंद्रस्थपुरम, नथमलपुर, रेती रोड, शाहपुर, जंगल तुलसीराम समेत अन्य इलाकों में दोपहर के समय बिजली आती-जाती रही। मुख्य अभियंता आशु कालिया ने बताया कि शटडाउन को पूरी तरह खत्म कर दिया गया है। तेज हवा चलने से कई कुछ इलाकों में ट्रिपिंग से कुछ देर बिजली आपूर्ति गुल रही।

- Advertisement -