#परिवहन मंत्री के निर्देशों के क्रम में परिवहन निगम के अधिकारियों द्वारा दिनांक 13 एवं 14 मई को चलाया गया जागरूकता अभियान#

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह के निर्देशों के अनुपालन में दो दिन में परिवहन निगम के अधिकारियों द्वारा बसों में आग लगने की घटनाओं के कारणों एवं बचाव के बारे में क्षेत्रों में जाकर कर्मचारियों को इस बाबत ट्रेनिंग दी गई ।
यह जानकारी देते हुए परिवहन निगम की अपर प्रबंध निदेशक श्रीमती अन्नपूर्णा गर्ग ने बताया कि सभी सेवा प्रबंधकों एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को क्षेत्रो में जाकर कर्मियों से बात करने एवं समस्याओं को जानने एवं समाधान करने हेतु निर्देशित किया गया। उसी क्रम में आज भी सेवा प्रबंधक एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों द्वारा क्षेत्रों में जाकर निरीक्षण किया गया एवं आग से बचाव के बिन्दु चेक किए गए एवं कर्मचारियों को प्रशिक्षित भी किया।अपर प्रबंध निदेशक ने बताया कि सेवा प्रबन्धको द्वारा अपने डिपो/कार्यशाला में बसों की तकनीकी चेकिंग कराई गई एवम स्वयं भी चेकिंग की गई। मुख्यतः इंन्जन से डीजल या मोबिल लीकेज होने से रोकना तथा वायरिंग कहीं से कटी न हो , की चेकिंग की गयी तथा अन्य बिन्दु जो मु० प्रधान प्रबन्धक (प्राo)के पत्र द्वारा दिशा निर्देश दिये गये थे,के अनुसार बसो की चेकिंग अभियान चलाया गया। साथ ही चालकों कोअग्नि शमन यंत्र चलाना भी सिखाया गया।

सुश्री गर्ग ने बताया कि चेकिंग अभियान की निगरानी वरिष्ठ अधिकारियो द्वारा की जा रही है। उन्होंने बताया कि यह चेकिंग अभियान आगे भी चलता रहेगा। जिससे कि बसों में आग लगने की दुर्घटनाओं को पूर्णता रोका जा सके एवं यात्रियों को सुरक्षित यात्रा मुहैया कराई जा सके ।