#यौन उत्पीड़न के आरोपी रिटायर प्रोफेसर घर पर ताला बंदकर फरार, पुलिस कर रही तलाश#

- Advertisement -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की एक असिस्टेंट प्रोफेसर की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद एक आरोपी सेवानिवृत्त प्रोफेसर घर छोड़कर गायब हो गए हैं। शनिवार को स्टेनली रोड स्थित प्रो. मनमोहन कृष्ण के घर पर कर्नलगंज पुलिस पहुंची तो इसका खुलासा हुआ। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की एक असिस्टेंट प्रोफेसर की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद एक आरोपी सेवानिवृत्त प्रोफेसर घर छोड़कर गायब हो गए हैं। शनिवार को स्टेनली रोड स्थित प्रो. मनमोहन कृष्ण के घर पर कर्नलगंज पुलिस पहुंची तो इसका खुलासा हुआ। इनके साथ आरोपी दूसरे सेवानिवृत्त प्रोफेसर और एक मौजूदा प्रोफेसर भी अपने घरों पर नहीं मिले। हालांकि, इनके घर के सदस्य मौजूद रहे।
कोर्ट ने एससी-एसटी, यौन उत्पीड़न के आरोप में दर्ज मामले में अर्थशास्त्र विभाग के सेवानिवृत प्रोफेसर मनमोहन कृष्ण, प्रो. प्रह्लाद कुमार और वर्तमान प्रोफेसर जावेद अख्तर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। मामला चार अगस्त 2016 का है।
शनिवार को कर्नलगंज पुलिस के दरोगा पंकज कुमार वारंट लेकर प्रो. मनमोहन कृष्ण के स्टैनली रोड स्थित घर पर दबिश दी। वहां ताला लगा मिला। दो अन्य आरोपी भी गायब मिले। कर्नलगंज इंस्पेक्टर राममोहन राय ने बताया कि कोर्ट से वारंट जारी है। इसका तामीला कराने के लिए पुलिस गई थी लेकिन वह नहीं मिले।
इस प्रकरण में तत्कालीन कुलपति ने असिस्टेंट प्रोफेसर की शिकायत पर मामला जांच समिति को दिया था। समिति ने शिकायत पूरी तरह निराधार पाई थी। पीआरओ प्रो. जया कपूर के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर ने जांच समिति के प्रश्नों का न कोई जवाब दिया था, न ही आरोपों के संबंध में कोई सबूत ही प्रस्तुत किया। उनके सहकर्मियों ने उन्हें असहयोगी और अवज्ञापूर्ण बताया था।