#दोस्ती, प्यार और खून, इंटरव्यू के लिए बुलाकर प्रेमिका का घोंट दिया गला, अलीगढ़ पुलिस ने खोला हत्याकांड#

- Advertisement -

इंटरव्यू देने के लिए निकली युवती की प्रेमी ने हत्या कर दी थी। आरोपित घुमाने के बहाने उसे नोएडा से अलीगढ़ ला रहा था। बुलंदशहर के सिकंदराबाद क्षेत्र में चुन्नी से गला दबाकर मार डाला और शव को नाले में फेंक दिया था। शुक्रवार को पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि युवती उस पर पत्नी को छोड़ने व उससे शादी करने का दबाव बना रही थी।
नोएडा में इंटरव्यू देने निकली थी युवती
एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि सिविल लाइन क्षेत्र के एक इलाके में रहने वाली 32 वर्षीय युवती 24 मार्च को नोएडा में इंटरव्यू देने की बात कहकर निकली थी। उसकी बहन ने अपहरण का मुकदमा पंजीकृत कराया था। कहा था कि युवती इंटरव्यू देने के लिए जाती रहती थी। लेकिन, इस बार घर नहीं लौटी। पुलिस तलाश में जुट गई। बाद में स्वजन ने ही बुलंदशहर के पहासू क्षेत्र के गांव अटेरना निवासी सुरेंद्र कुमार पर शक जताया था, जो झोलाझाप है।
सुरेंद्र वर्तमान में नोएडा के थाना फेस-2 के सेक्टर 86 क्षेत्र के इलाहाबाद पुराना गांव में किराये पर रह रहा था। पुलिस ने लोकेशन खंगाली तो 24 मार्च को युवती व सुरेंद्र की लोकेशन साथ में मिली। शुक्रवार को इंस्पेक्टर प्रवेश राणा व एसआइ जितेंद्र धामा की टीम ने ठंडी सड़क से आरोपित सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया।
दोस्ती के बाद हुए प्रेम संबंध

आरोपित सुरेंद्र ने पूछताछ में बताया कि वर्ष 2013 से युवती से उसकी दोस्ती थी। बातचीत के बाद प्रेम संबंध हो गए। लेकिन, कुछ दिनों पहले सुरेंद्र की शादी हो गई। इसी बात से नाराज युवती पत्नी को छोड़ उससे शादी करने का दबाव बनाने लगी। इससे तंग आकर उसने युवती की हत्या की योजना बनाई। इसीलिए 24 मार्च को उसे इंटरव्यू के बहाने बुलाया था। एसपी सिटी ने बताया कि मुकदमे में अब हत्या और साक्ष्य छिपाने की धाराएं बढ़ाई गई हैं।
आरोपित की पत्नी को नहीं थी जानकारी
पुलिस के मुताबिक, आरोपित की पत्नी को उसके प्रेम संबंधों की भनक नहीं थी। उसे इस बात का भी डर था कि कहीं युवती पूरा भेद न खोल दे। इसीलिए उसने हत्या की। उसे लग रहा था कि शव कभी बरामद नहीं होगा। शुरुआत में आरोपित ने जुर्म नहीं कबूला। सुबूत सामने रखने पर पूरी बात बताई।
हाथ में कड़े से की स्वजन ने शिनाख्त

आरोपित ने 24 की शाम को ही सिकंदराबाद थाना क्षेत्र के हामीदपुर में युवती की गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद शव को नाले में फेंक दिया था। छह दिन बाद 29 मार्च को बुलंदशहर पुलिस को शव मिला। शिनाख्त न होने पर अज्ञात में पोस्टमार्टम कराया और अंतिम संस्कार कर दिया गया। स्वजन ने अब युवती के हाथ में कड़े व कपड़ों के आधार पर उसकी शिनाख्त की है। आरोपित के पास से युवती का आधार कार्ड भी मिला है। युवती के मोबाइल को उसने नाले में फेंक दिया था, जो बरामद नहीं हो सका है।

- Advertisement -