राइफल क्लब सभागार में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक

गाजीपुर 18 दिसम्बर 2022   राइफल क्लब  सभागर में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मा0 सांसद अफजाल अंसारी एवं सांसद बलिया विरेन्द्र सिह ‘‘मस्त‘‘ ने केन्द्र/राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी, रोजगारपरक एवं गरीबी उन्मूलन योजनाओं का लाभ जिले के पात्र एवं जरूरतमंद लोगों तक पहुॅचाने एवं केन्द्र/प्रदेश सरकार की योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।
बैठक के दौरान मा0 विधायक/सदस्य/जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रो यथा जर्जर सड़कों, विद्युत व्यवस्था, स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकों की उपलब्धता एवं संचालन, नहरों में रोस्टर के अनुसार टेल तक पानी की उपलब्धता, अमृत योजना के तहत पेयजल की उपलब्धता एवं पाईप लाइन डालने के पश्चात सडकों की मरम्मत आदि अन्य समस्याओं से अवगत कराया गया। माननीय सांसद द्वय  द्वारा  समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को बैठक के दौरान उठाई गई समस्त समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराने एवं की जा रही कार्यवाही की अद्यतन प्रगति रिपोर्ट लिखित रूप में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होने गरीब एवं पात्र व्यक्तियों को शासन की योजनाओं से लाभांवित करने तथा गांवों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये विभागीय योजनाओं को अमलीजामा पहनाने हेतु अधिकारियों से ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए।  


       राइफल क्लब सभागार में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में मा0 सांसद द्वय द्वारा गत बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन की समीक्षा की तथा भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी, गरीबी उन्मूलन व रोजगारपरक योजनाओं का लाभ गांव के किसान, मजदूरों तथा जरूरतमंद लोगों को पहुंचाने के लिये सभी विभागीय अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। मा0 सांसद जी ने समस्त विभागों को केंद्र/राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की सूची एवं उनकी प्रगति से अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि शासन द्वारा जो भी छोटी बड़ी योजनाएॅ संचालित हो रही उनकी होने वाले बैठको मे जनप्रतिनिधियो को अवश्य सम्मिलित किया जाये। जनपद प्रतिनिधियों के शिकायत पर जनपद में प्रधानमंत्री आवास योजना में अपात्रो की जॉच कराते हुए सम्बन्धित व्यक्ति एंव सचिव पर कार्यवाही का हेतु अपेक्षा मा0 सांसद द्वय द्वारा की गयी।