धर्मांतरण की सूचना पर पहुंची पुलिस फरार हुए लोग।

आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के कादीपुर दलित बस्ती में आज दिन में पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोगों द्वारा धर्मांतरण कराया जा रहा है ।इसकी सूचना पर रौनापार पुलिस कादीपुर दलित बस्ती पहुंची। जहां पर ईसा मसीह की प्रार्थना करा रही कांति देवी पत्नी राजकुमार अनीता गीता मंजू आदि ने बताया कि विगत काफी दिनों से हर शुक्रवार को ईसा मसीह की प्रार्थना कराई जाती है ।प्रार्थना से लोगों को बड़ा लाभ होता है ।कई गांव के लोग महिला पुरुष बच्चे इकट्ठा होते हैं। इसकी सूचना जब पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंचे और कहां की धर्म परिवर्तन की सूचना है ।थाने पर आकर पूरी बात स्पष्ट रूप से बताएं ।इसके बाद ही प्रार्थना का कार्य शुरू होगा।
थाने के उपनिरीक्षक मुखराम यादव हमराही के साथ मौके पर पहुंचे और प्रार्थना सभा में पुलिस को देखते ही अफरा-तफरी मच गई ।लोग तितर-बितर हो गए। प्रार्थना करा रही महिला ने पूरी बात बताई उपनिरीक्षक मैंने कहा कि प्रार्थना तभी होगी जब इसका पूरा ब्यौरा थाने पर होगा।
ग्रामीणों का कहना है कि यह विगत कई वर्षों से लगातार कार्यक्रम चलता रहा है दूर-दूर से लोग यहां आते हैं और क्या करते हैं इसकी कोई जानकारी नहीं है।

संवाददाता अमित खरवार