मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश,डायरिया प्रभावित इलाके में बढ़ाए निगरानी,पानी उबालकर व छानकर पीने के लिए जाए जागरूक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी भी इलाके में डायरिया की सूचना मिले तो तत्काल वहां टीम भेजी जाए। संबंधित क्षेत्र की निगरानी बढ़ाई जाए। पीड़ितों को तत्काल उपचार की सुविधा दिया जाए।मुख्यमंत्री बुधवार को लोकभवन में उच्च स्तरीय बैठक को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजमगढ़ के मुबारकपुर क्षेत्र में दूषित जल के सेवन के कारण डायरिया से प्रभावित हुए लोगों के स्वास्थ्य की समुचित देखभाल के साथ ही वहां टीम भेज कर पानी उबालकर व छानकर पीने के लिए जागरूक किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन किया जाए। उन्होंने कोविड टीकाकरण को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिया। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि राज्य में 10 करोड़ 52 लाख 16 हजार से अधिक टीके की डोज लगाई जा चुकी हैं। दूसरी डोज के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं प्रदेश में अब तक 459 ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो चुके हैं।

कुलपति नियुक्ति होने तक मंडलायुक्त को दें प्रभार
मुख्यमंत्री ने आजमगढ़, सहारनपुर और अलीगढ़ में स्थापित हो रहे राज्य विश्वविद्यालयों के संचालन की कार्यवाही आगे बढ़ाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कुलपति की नियमित नियुक्ति होने तक संबंधित मंडलायुक्त को कुलपति का प्रभार देकर आगे की कार्यवाही शुरू की जाए।