प्रा०वि० बालपुर द्वितीय में संदिग्ध परिस्थितियों में एक किशोर का लटकता हुआ मिला शव

प्राथमिक विद्यालय बालपुर प्रथम में पचास हजार से अधिक के सामान की हुई चोरी

कर्नलगंज/बालपुर गोण्डा। स्थानीय तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय बालपुर द्वितीय में गुरूवार को एक किशोर का शव संदिग्धावस्था में रस्सी से लटकता हुआ पाया गया। वहीं यहां के दो विद्यालयों में ताला तोड़कर चोरी की गई, जिसमें 50 हजार से अधिक का सामान चोर चोरी करके उठा ले गये।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला तहसील व थाना कोतवाली कर्नलगंज के कस्बा बालपुर बाजार का है, यहां के प्राथमिक विद्यालय द्वितीय में मोहित कुमार उर्फ मुन्ना पासवान उम्र करीब 14 वर्ष का शव संदिग्धावस्था में लटकता हुआ पाया गया। वह बहराइच जिले के थाना मिहींपुरवा क्षेत्र के गांव लौकाही का रहने वाला बताया जाता है। यहां वह इंडियन बैंक के बगल में रह रहे प्रवीण कुमार उर्फ रिन्कू सिंह के यहां पिछले सात साल से रह रहा था। अचानक उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में लटकते हुए पाये जाने से सनसनी फैल गई। घटना की तहरीर पूर्व प्रधानाध्यापिका कृष्णा कुमारी सिंह ने पुलिस को दिया है। वह रिन्कू सिंह की फुआ है और वह एवं उनका परिवार उन्हीं के घर में रहता है। पुलिस ने रिन्कू सिंह की पत्नी कविता सिंह को हिरासत में ले लिया है। वहीं प्राथमिक विद्यालय बालपुर प्रथम में हुई चोरी की जांच करने जब पुलिस मौके पर पहुँची। यहां एक परिसर में चार विद्यालय स्थित है इसलिये पुलिस कर्मियों ने दूसरे विद्यालय में जांच करना शुरू किया तब इस घटना का खुलासा हुआ। इसी के साथ ही प्राथमिक विद्यालय बालपुर प्रथम व द्वितीय में बुधवार की रात में ताला तोड़कर चोरी की गई। प्राथमिक विद्यालय बालपुर प्रथम के प्रधानाध्यापक राहुल सिंह ने बताया कि उनके विद्यालय से दो बड़े बैटरा, इन्वर्टर, प्रोजेक्टर, टुल्लू पंप, 6 पंखे सहित 50 हजार रूपये से अधिक का सामान चोरी चला गया। इसी विद्यालय में चार्जिंग में लगा एक मोबाइल पाया गया है।
प्राथमिक विद्यालय बालपुर द्वितीय में ताला तोड़कर कई पंखों समेत हजारों रुपये के समान की चोरी की गई है। यहां की प्रधानाध्यापिका अर्चना शुक्ला हैं जो विद्यालय में छुट्टी होने के चलते अपने घर शाहजहांपुर जिले में रह रही हैं। घटना की सूचना पर क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय, प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह, चौकी प्रभारी नीरज सिंह, डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुँचकर छानबीन की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।