#घर में चल रही थी लड़की शादी, रात में पड़ोसियों ने बोला धावा; साथ फेरे के लिए बुलानी पड़ी पुलिस#

- Advertisement -

तिगांव में एक लड़की की शादी के दौरान पड़ोसियों ने स्वजन पर हमला कर दिया। इस दौरान दो महिला सहित चार लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस की मौजूदगी में वर-वधू के फेरे डाले गए। इस मामले की शिकायत थाना तिगांव पुलिस को दी
पंडाल में चल रही थी दावत
पुलिस ने अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है। आरोप है कि हमलावर अवैध रूप से शराब बेचने का काम करते हैं। तिगांव के रहने वाले धर्मदेव कौशिक ने बताया कि मंगलवार की शाम को उसकी चचेरी बहन की शादी थी। बारात उत्तर प्रदेश कोसीकलां स्थित पैगाम गांव से आई थी। रात के समय बारात चढ़त हो रही थी। पंडाल में दावत चल रही थी।

आरोप है कि तभी पड़ोस में रहने वाले लोग उनके घर में घुस आए और बिना किसी कारण अभद्र भाषा बोलने लगे। उन्होंने विरोध करते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग करने का कारण पूछा। आरोप है कि इस बात पर आरोपितों ने और साथियों बुला लिया। सब ने मिल कर बारात में आए लोगों पर हमला कर दिया। इस दौरान रिश्तेदारों ने बचाव किया तो हमलावरों ने उनके साथ भी मारपीट की।

बुलानी पड़ गई पुलिस
हमला होने पर बारात में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। आरोपितों ने धमकी दी कि वह शादी नहीं होने देंगे। इस पर परिवार के लोग भागकर तिगांव थाने में पहुंचे। वहां से दो पुलिस कर्मी शादी समारोह में आ गए। पुलिस की मौजूदगी में रात को वर-वधू के फेरे डाले गए और दुल्हन की विदाई की गई। बारात व लड़की को पुलिस की सुरक्षा में सीकरी तक भेजा गया।

- Advertisement -

पीड़ित का आरोप है कि हमलावर गांव में ही अवैध रूप से शराब बेचते हैं। पुलिस इन पर कोई कार्रवाई नहीं करती। इस हमले में धर्मदेव कौशिक सहित चार लोग घायल हो गए। घायलों में दो महिला शामिल हैं। सभी घायलों को गांव के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। पीड़ित स्वजन का आरोप है कि हमलावर अभी भी खुलेआम घूम रहे और उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

आरोपितों ने बाहर से भी युवक बुलाए हुए हैं। थाना तिगांव प्रभारी जयनारायण का कहना है कि झगड़ा हुआ है। मामले की जांच कर रहे हैं। पंचायती फैसले के लिए आरोपित दो दिन का समय लेकर गए हैं। यदि मामला नहीं सुलझा तो मुकदमा दर्ज कर दिया जाएगा।