#Greater Noida: चौकी इंचार्ज ने भगवान हनुमान की प्रतिमा को स्थापित करने का काम रुकवाया, महंत को जबरन ले गई पुलिस#

- Advertisement -

कोतवाली बादलपुर क्षेत्र के जीटी रोड बिजलीघर के पास स्थित मंदिर में पुजारी द्वारा भगवान हनुमान की प्रतिमा स्थापित किए जाने पर चौकी इंचार्ज धूममानिकपुर ने काम रुकवा दिया। पुलिस जबरन मंदिर महंत को घक्का-मुक्की कर जीप में बैठाकर कोतवाली ले गई।

मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया, जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने से मौके पर पहुंचे एसीपी बिसरख व एसडीएम दादरी ने स्थिति को संभाला व मूर्ति को मंदिर परिसर में स्थापित कराया।पुलिस के अनुसार धूम मानिकपुर बिजलीघर के पास श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी मंदिर स्थापित है। मंदिर के पुजारी करण गिरी ने बताया कि मंदिर परिसर के पास स्थित वेयरहाउस मालिक ने मंदिर की कुछ जमीन पर कब्जा कर लिया है। अब उसका 16 फीट का रास्ता है, 24 फीट पर कब्जा करने की फिराक में है। बची आठ फीट जमीन मंदिर समिति की है।

बुधवार को बची जमीन पर मंदिर महंत अजय गिरी चबूतरा बनवाकर भगवान हनुमान की मूर्ति स्थापित करा रहे थे। आरोप है कि तभी धूम मानिकपुर चौकी इंचार्ज शैलेंद्र सिंह मौके पर आए व मंदिर में चल रहे हवन-पूजन को बंद कराकर मूर्ति को मौके से हटवा दिया। पुलिस जबरन महंत को जीप में बैठाकर कोतवाली ले आई। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसको इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया गया।

- Advertisement -

एसीपी बिसरख हेमंत उपाध्याय व एसडीएम दादरी ने मौके पर पहुंचकर जमीन का विवाद सुलझने तक प्रतिमा को सर्वसम्मति से मंदिर परिसर में ही स्थापित करा दिया। विवादित जगह की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हेमंत उपाध्याय ने बताया कि मंदिर समिति व वेयरहाउस संचालक दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद है। जिस पर मंदिर के महंत प्रतिमा रखवा रहे थे। विवाद शांत करा दिया गया है। उपजिलाधिकारी आलोक कुमार गुप्ता के साथ मौका मुआयना किया है। जांच कराने के बाद जिसकी जमीन होगी, उसको कब्जा दे दिया जाएगा। चौकी इंचार्ज के प्रति विभागीय जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।