#अपने ही 5 लाख रुपये के लिए जाना पड़ गया जेल, पुलिस लौटाने ही वाली थी खोया बैग कि हो गया खेल#

- Advertisement -

दक्षिणी पश्चिमी जिला पुलिस ने अवैध रूप से भारत में रहने वाले कांगो देश के नागरिक को गिरफ्तार किया है। आरोपित उस समय पकड़ में आया जब उसका 5.25 लाख रुपये से भरा बैग ऑटो में छूट गया।

पुलिस ने ऑटो चालक को तलाश कर बैग बरामद कर लिया। जब विदेशी नागरिक से उसके दस्तावेज मांगे गए तो पता चला कि वह छह साल से भारत में अवैध रूप से रह रहा है।

पुलिस उपायुक्त रोहित मीना ने बताया कि 22 जनवरी की दोपहर को किशनगढ़ थाना पुलिस को एक पीसीआर काल मिली थी। कालर ने बताया कि कीमती सामान से भरा उसका बैग ऑटो में छूट गया है।

सूचना मिलने के बाद तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची। यहां पर शिकायतकर्ता सिंधु अपार्टमेंट निवासी मेन्सा पुलिस से मिला। उसने बताया कि वह टूरिस्ट मेडिकल में काम करता है।

- Advertisement -

वह भुगतान लेने के लिए एक मरीज से मिलने एंबिएंस टावर गया था। उन्होंने कार मार्केट, किशनगढ़ से अपने घर जाने के लिए एक ऑटो बुक किया। जब वह अपने घर पहुंचा तो ऑटो में अपना बैग भूल गया। उसने बताया कि बैग में करीब पांच लाख रुपये हैं।

कई जगहों के सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद मिला चालक
पुलिस ने शिकायत के आधार पर ऑटो चालक का पता लगाने के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। संबंधित ऑटो शकूरपुर निवासी राधेश्याम के नाम मिला। जांच के दौरान पता चला कि मालिक की सात महीने पहले मौत हो चुकी है।

फिर इस ऑटो के चालक की पहचान असोला झंडा कालोनी निवासी आलोक कुमार के रूप में हुई। पुलिस ने उससे संपर्क किया। उसने पुलिस को संबंधित बैग दिखाया। पुलिस ने बैग की जांच की तो उसके अंदर 5.25 लाख रुपये मिले।

आरोपित के पास न वैध पासपोर्ट मिला न वीजा
इसके बाद पुलिस ने शिकायतकर्ता मेन्सा से उसका पहचान प्रमाण पत्र मांगा, ताकि उसे राशि को सौंपा जा सके। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि वह कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। उसने पुलिस को बताया कि वह पिछले करीब छह साल से भारत में बिना वैध पासपोर्ट और वीजा के रह रहा है।

आरोपित मूलरूप से कांगो देश के एजगे स्थित नोस सलाको स्ट्रीट डिपोम्न का रहने वाला है। पुलिस ने उसके खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।