#लोकसभा चुनाव का मैदान सेट, सपा ने सजा दी फील्डिंग, अखिलेश ब्रिगेड के 20 नाम आए सामने?#

लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. सबकी नजर उत्तर प्रदेश पर टिकी हुई है. भाजपा के साथ समाजवादी पार्टी भी हरकत में आ चुकी है. यूपी में इंडी अलायंस का प्रभाव बेहद कम ही देखने को मिल रहा है. हो सकता है कि समाजवादी पार्टी राज्य की सभी सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़े. इस क्रम में अखिलेश की पार्टी ने 20 सीटों पर संभावित उम्मीदवारों का चयन भी कर लिया है.

अखिलेश कन्नौज, शिवपाल आजमगढ़ से लड़ेंगे चुनाव?
सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने एक दर्जन से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है. संभावित उम्मीदवारों में सपा प्रमुख अखिलेश यादव खुद कन्नौज लोकसभा सीट से मैदान में होंगे. अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव, आजमगढ़ से ताल ठोकते नजर आ सकते हैं. राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय को सपा घोसी संसदीय सीट से उतार सकती है.

डिंपल यादव मैनपुरी से मैदान में?
सूत्रों का कहना है कि समाजवादी पार्टी ने फतेहपुर से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को मैदान में उतारने की तैयारी की है. सांसद डिंपल यादव अपनी जीती हुई सीट मैनपुरी से ही चुनावी मैदान में होंगी. फर्रुखाबाद से डॉक्टर नवल किशोर शाक्य, बदायूं से धर्मेंद्र यादव, फीरोजबाद से अक्षय यादव, अंबेडकरनगर से लालजी वर्मा, फैजाबाद से अवधेश प्रसाद, कौशांबी से इंद्रजीत सरोज, उन्नाव से अन्नू टंडन को सपा से उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है.

अफजाल अंसारी सपा के टिकट से लड़ेंगे चुनाव?
कहा जा रहा है कि मुरादाबाद से एसटी हसन, बस्ती से राम प्रसद चौधरी, गोरखपुर से काजल निषाद, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और सलेमपुर से रमाशंकर विद्यार्थी का टिकट भी पक्का है. बलरामपुर श्रावस्ती से भीम शंकर तिवारी गोंडा से राकेश वर्मा और कैसरगंज से बैजनाथ दुबे चुनावी मैदान में ताल ठोकते नजर आ सकते हैं. सूत्रों की इस जानकारी से यह भी स्पष्ट है कि अफजाल अंसारी चुनाव से पहले सपा का दामन थाम सकते हैं.