#IND vs SA: 31 साल का सूखा खत्म करने को बेकरार Team India, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कराई प्रैक्टिस सेशन में ‘स्पेशल’ तैयारी-#

- Advertisement -

साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना पिछले 31 साल में साकार नहीं हो सका है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम एकबार फिर यही ख्वाब लेकर 26 दिसंबर से सेंचुरियन के मैदान पर टेस्ट सीरीज में उतरेगी। 31 साल के सूखे को खत्म करने के लिए भारतीय खिलाड़ी अपना सबकुछ झोंकने को तैयार है। नेट्स सेशन में टीम का हर खिलाड़ी जीतोड़ मेहनत कर रहा है, जिसका ताजा वीडियो बीसीसीआई ने अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में हेड कोच राहुल द्रविड़ भारतीय प्लेयर्स को स्पेशल ट्रेनिंग कराते हुए नजर आ रहे हैं।

टीम इंडिया की खास तैयारी
दरअसल, बीसीसीआई ने अपने एक्स अकाउंट पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें भारतीय खिलाड़ी कैचिंग की जबरदस्त प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में पहले यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर एकसाथ कैचिंग प्रैक्टिस करते हुए दिख रहे हैं। इसके बाद गिल, केएल राहुल एक हाथ से कैच पकड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में हेड कोच राहुल द्रविड़ भी यशस्वी जायसवाल को कैचिंग प्रैक्टिस करते हुए दिख रहे हैं।

एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है टीम इंडिया
भारतीय टीम साउथ अफ्रीका की धरती पर पिछले 31 साल में एक भी टेस्ट सीरीज को अपने नाम नहीं कर सकी है। हालांकि, पिछले दो दौरे पर टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा जमाने के बेहद करीब आई थी, लेकिन आखिर में बाजी हाथ से फिसल गई थी। साल 2018 में भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज को 1-2 से गंवानी पड़ी थी। वहीं, साल 2021 में पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद टीम को अगले दो मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा था।

- Advertisement -

दमदार बुमराह का रिकॉर्ड
दरअसल, जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका की धरती पर लाजवाब रहा है। बुमराह ने साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर अब तक कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान बूम-बूम बुमराह ने कुल 26 विकेट अपने नाम किए हैं। बुमराह मेजबान टीम के घर में दो बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं। यही वजह है कि दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में बुमराह को भारतीय टीम का ट्रंप कार्ड माना जा रहा है।