#12th Fail OTT Release: खत्म हुआ इंतजार, इस दिन ओटीटी पर रिलीज होगी Vikrant Massey की फिल्म ’12वीं फेल’#

विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी विक्रांत मैसी स्टारर फिल्म ’12वीं फेल’ 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस मूवी को दर्शकों और क्रिटिक्स ने काफी प्यार दिया। ’12वीं फेल’ अनुराग पाठक की लिखी किताब पर बनी आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा की कहानी है। ऐसे में अगर आपने अभी तक यह फिल्म नहीं देखी है, तो अब एक अच्छी खबर सामने आ रही है। बड़े पर्दे पर अपना सफल प्रदर्शन दिखाने के बाद यह मूवी अब ओटीटी पर भी रिलीज होने के लिए तैयार है।

ओटीटी पर कब और कहां देख सकते हैं ’12वीं फेल’
विक्रांत मैसी स्टारर फिल्म ’12वीं फेल’ 20 करोड़ के बजट में बनी थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर 53.35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। विक्रांत मैसी के अलावा फिल्म में मेधा शंकर, अनंत वी जोशी, अंशुमान पुष्कर और प्रियांशु चटर्जी सहित कलाकार हैं। अब सिनेमाघरों में रिलीज के लगभग दो महीने बाद ’12वीं फेल’ 29 दिसंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आने वाली है। डिजिटल प्लेटफॉर्म ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर फिल्म का एक वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा ‘यदि कोई एक फिल्म है, जो आपको 2024 शुरू होने से पहले अवश्य देखनी चाहिए, तो वह यही होगी। ’12वीं फेल’ 29 दिसंबर को स्ट्रीमिंग’।

क्या थी फिल्म की कहानी
यह फिल्म मनोज कुमार शर्मा के जीवन पर आधारित थी। फिल्म में दिखाया गया कि कैसे उन्होंने आईपीएस बनने के लिए संघर्ष किया। अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए, उन्होंने दिल्ली में यूपीएससी परीक्षा का अध्ययन करने का निर्णय लिया। पढ़ाई को जारी रखने के साथ-साथ जीवन यापन करने के लिए कई संघर्षों से गुजरना पड़ा।

बड़े पर्दे पर ’12th फेल’ को मिली थी सफलता
’12th फेल’ ने सिनेमाघरों में कंगना रनोट की फिल्म ‘तेजस’ के साथ एंट्री मारी थी। सैकनिलक की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 53.35 करोड़ का कारोबार किया। वहीं, वर्ल्डवाइड मूवी ने 66.5 करोड़ का बिजनेस किया है। मूवी देखने के बाद हर किसी ने विक्रांत मैसी की एक्टिंग की तारीफ की थी।