#Bihar: दलित महिला से दुष्कर्म मामले की जांच करने पहुंचा BJP शिष्ट मंडल; बिहार सरकार को बताया गुंडों की सरकार#

बिहार के रोहतास जिले के दिनारा थानाक्षेत्र के गौरा गांव में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल पहुंचा। जहां उसने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा। दरअसल, जिले में आठ दिसंबर को एक महिला से दुष्कर्म का मामला सामने आया था। उस मामले को लेकर पूर्व मंत्री जनक राम के नेतृत्व में भाजपा नेताओं की एक टीम रोहतास के दिनारा पहुंची। टीम में जनक राम के अलावा पूर्व मंत्री रामप्रीत पासवान और राजेंद्र सिंह भी शामिल रहे।

भाजपा शिष्ट मंडल के सदस्यों ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की और सरकार से आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। पूर्व मंत्री व भाजपा नेता जनक राम ने सरकार पर सीधे निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह सरकार गुंडों की सरकार हो गई है, जिसमें खासकर दलित समाज के लोग सुरक्षित नहीं हैं। एक दलित महिला के साथ अत्याचार हो रहा है और प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार में प्रतिदिन अपराध का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। बिहार सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है, जिसके कारण अपराधियों का हौसले बुलंद हैं और बिहार में अपराध चरम सीमा पर है।

मंत्री जनक राम ने कहा कि आज पूरे भारत के दलित समाज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जाग चुके हैं। बिहार में हो रहे दलितों पर अत्याचार के खिलाफ भाजपा पूरे सूबे में आंदोलन करेगी। इस मामले को अनुसूचित जाति आयोग से भी न्याय दिलाने की गुहार लगाएगी।

वहीं, पूर्व मंत्री और भाजपा नेता रामप्रीत पासवान ने कहा कि आज हालात ऐसे हैं कि पुलिस को पता चला कि भाजपा का शिष्ट मंडल पीड़ित महिला से मिलने पहुंच रहा है। तब जाकर घटना के चौथे दिन दिनारा थाना पुलिस पीड़ित महिला की मेडिकल जांच कराने ले गई है। इतना लेट मेडिकल जांच होने पर साक्ष्य खत्म हो जाएगा। रामप्रीत पासवान ने कहा कि इस घटना को विधानसभा तक ले जाया जाएगा और भाजपा का शिष्टमंडल इस पूरे मामले में कार्रवाई के लिए बिहार के डीजीपी से मुलाकात कर पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाते हुए दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की जाएगी। वहीं, इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने वाले थानाध्यक्ष पर कार्रवाई करने की भी मांग की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, आठ दिसंबर की शाम एक दलित महिला अपने घर से गांव के ही मंदिर में पूजा करने जा रही थी। इसी दौरान गांव के ही एक शख्स के द्वारा उसे रोक कर उससे दुष्कर्म की घटना को अंजाम देते हुए हत्या करने का प्रयास किया गया था।