#UP: फैक्टरी में बॉयलर का ढक्कन फटने से लगी भीषण आग, मिनी ट्रक और सामान जलकर राख, कई के झुलसने की चर्चा#

- Advertisement -

शामली में शहर कोतवाली क्षेत्र में कैराना मार्ग इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित पुराने टायर जलाकर तेल निकालने की फैक्टरी में बॉयलर का ढक्कन फट गया और उछलकर दूर जा गिरा। इस दौरान आग लगने से फैक्टरी के अंदर पुराने टायर से लदा मिनी ट्रक और अन्य सामान जल गया। वहीं, सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब तीन घंटे में आग पर काबू पाया। आग में कई लोगों के झुलसने की चर्चा है, हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं है।

इंडस्ट्रीयल एरिया में पुराने टायर जलाकर तेल निकालने की फैक्टरी है। इस फैक्टरी का संचालन मोहल्ला दिल्ली रोड निवासी मेहरबान कर रहा है। सोमवार देर रात को फैक्टरी के बॉयलर में पुराने टायर जलाए जा रहे थे, उसी समय अचानक बॉयलर का ढक्कन तेज आवाज के साथ फट गया और उछलकर दूर फैक्टरी के अंदर पुराने टायर लदे मिनी ट्रक पर गिरा।
इस दौरान मिनी ट्रक के साथ ही वहां आसपास रखे पुराने टायर व अन्य सामान में भी आग लग गई। इस दौरान फैक्टरी में काम कर रहे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। फैक्टरी कर्मियों ने पहले खुद ही आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया। भीषण आग लगने से पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी गई।
सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ी और इंडस्ट्रीयल एरिया पुलिस चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मियों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के दौरान चार-पांच लोगों के झुलसने की चर्चा है, जिन्हें आनन-फानन पानीपत के अस्पताल में भर्ती कराना बताया गया है। हालांकि अधिकारियों ने किसी व्यक्ति के झुलसने के बारे में जानकारी होने से इंकार किया है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक समयपाल अत्री का कहना है कि फैक्टरी में आग लगने की जानकारी मिलने पर चौकी इंचार्ज और दमकल की गाड़ी गई थी, लेकिन वहां मौके पर कोई व्यक्ति आग में झुलसा हुआ नहीं मिला और न ही अभी तक किसी ने इस संबंध में सूचना दी है।

- Advertisement -