#Lucknow News: डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के छात्रावास में दिव्यांग छात्रों को पीटने का आरोप, हंगामा#

- Advertisement -

डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के पुरुष छात्रावास में समस्याओं को लेकर लगातार तीसरे दिन गुरुवार को भी दिव्यांग छात्रों का प्रदर्शन जारी है। छात्रों का आरोप है कि गेट पर खड़े दिव्यांग छात्रों को हटाने के लिए बी.काम एल.एल.बी के छात्रों ने उन्हें मारा पीटा। इस पर दो छात्राओं के चोट लगी है। फिलहाल, प्रदर्शन जारी है।
हास्टल में पीने का गंदा पानी आने सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर दिव्यांग छात्र सोमवार से प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी ज्यादातर मांगों पर सहमति भी बन गई है। लेकिन वह सभी प्राक्टर को हटाने की मांग पर अड़े हैं। गुरुवार को छात्रों ने फिर से दोनों गेट पर ताला डाल कर विरोध शुरू कर दिया।
प्रदर्शन कर रहे छात्रों के अनुसार बी.काम एल.एल.बी के छात्रों ने उन्हें मारा पीटा, जिससे दो छात्राओं के चोट भी आ गई। गेट का ताला तोड़ दिया गया। गुस्साए दिव्यांग छात्र फिर एकजुट होकर गेट पर प्रदर्शन करने लगे। मौके पर पुलिस प्रशासन भी पहुंच गया है।
हास्टल में सीसी कैमरे लगवाए जाएं। दृष्टिबाधित छात्रों को पढ़ने के लिए सामग्री की व्यवस्था की जाए। कंप्यूटर उपलब्ध कराए जाएं। छात्रावास की मरम्मत कराई जाए। लाइब्रेरी में दिव्यांगजनों के लिए कोर्स से संबंधित पुस्तकों और रिकार्डिंग की व्यवस्था की जाए। प्राक्टर को पद से हटाया जाए।