#सांप काटने से हुई मौत…जिंदा करने पहुंचा तांत्रिक#

- Advertisement -

*सांप काटने से हुई मौत…जिंदा करने पहुंचा तांत्रिक:*

पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर लाश के साथ लेटकर पढ़ा मंत्र; पुलिस वाले तमाशा देखते रहे
~~~~~~~~~~~~~~~~~
कानपुर में मंगलवार को पोस्टमॉर्टम हाउस पर बड़ा ड्रामा हुआ। यहां एक तांत्रिक सांप के काटने से मरने वाले किसान को जिंदा करने पहुंच गया। इसके बाद उसने घंटों तंत्र-मंत्र और पूजा-पाठ किया। फिर भी डेडबॉडी में कोई हरकत नहीं हुई। पुलिस भी तांत्रिक का ड्रामा देखकर परेशान हो गई। इसके बाद तांत्रिक को उठाकर पोस्टमॉर्टम हाउस से बाहर कर दिया। फिर शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया।

*जिंदा करने के लिए घंटों चला तंत्र-मंत्र का दौर*
घाटमपुर के भैरमपुर में रहने वाले रामबाबू (48) सोमवार शाम को खेत में पानी लगा रहे थे। इस दौरान उन्हें सांप ने काट लिया। भाई शिवनाथ और बेटा अंकित समेत गांव के अन्य लोग उन्हें CHC लेकर पहुंचे। हालत गंभीर होने पर उन्हें हैलट रेफर कर दिया गया।
इलाज के दौरान हैलट में उनकी मौत हो गई। जानकारी मिलने पर मंगलवार सुबह घाटमपुर थाने की पुलिस पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंची। इस दौरान मृतक किसान का बेटा अंकित और भाई शिवनाथ गांव से एक तांत्रिक को लेकर पहुंचे।

- Advertisement -

‘*मैं सांप काटने से जान गंवाने वाले को बचा सकता हूं*
तांत्रिक ने दावा किया कि वह सांप के काटने से जान गंवाने वालों को जीवित कर सकता है। परिवार के लोग उसे पोस्टमॉर्टम हाउस लेकर पहुंच गए। इसके बाद तांत्रिक ने पोस्टमॉर्टम हाउस में पूजा-पाठ शुरू कर दिया। घंटों तंत्र-मंत्र और साधना का दौर चला, लेकिन किसान के शव में कोई हरकत नहीं हुई।
इसके बाद घाटमपुर पुलिस ने परिजनों की मदद से तांत्रिक को बाहर करवा दिया। शव का पंचायतनामा भरने के बाद उसका पोस्टमॉर्टम कराया और इसके बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
*सीएचसी में नहीं था एंटी स्नेक वेनम*

परिवार के लोगों ने किसान की मौत का जिम्मेदार सीएचसी के डॉक्टरों को बताया है। उन्होंने कहा कि सीएचसी में एंटी स्नेक वेनम इंजेक्शन नहीं था। इसके चलते डॉक्टरों ने सीएचसी से हैलट रेफर कर दिया। जाम से जूझते हुए परिवार के लोग हैलट अस्पताल पहुंचे, मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी। जहर पूरे शरीर में फैल गया था। इलाज के दौरान कुछ देर में किसान ने दम तोड़ दिया।