#अब नगर पालिका व नगर पंचायत सभासदों के प्रशिक्षण की बारी#

भाजपा गोरखपुर क्षेत्र में प्रशिक्षण के लिए 15 व 16 नवंबर की तिथि तय
_ गोरखपुर, देवरिया, सिद्धार्थनगर व बलिया में होगा एक दिवसीय प्रशिक्षण
गोरखपुर। भाजपा के जिला पंचायत सदस्य, नगर निगम के पार्षदों को प्रशिक्षण देने के बाद अब नगर पालिका और नगर पंचायतों के सभासदों की बारी है। गोरखपुर क्षेत्र में प्रशिक्षण के लिए पार्टी नेतृत्व द्वारा आगामी 15 और 16 नवम्बर की तिथि तय की गई है। एक दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग गोरखपुर, देवरिया, सिद्धार्थनगर और बलिया में आयोजित होगा।
प्रशिक्षण वर्ग की तैयारी हेतु क्षेत्रीय कार्यालय (रानीडीहा) पर शनिवार को बैठक संपन्न हुई। इस अवसर पर अपने संबोधन में क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने बताया कि पार्टी के निर्देश पर चलाए जा रहे प्रशिक्षण वर्ग का दो चरण पूरा हो चुका है। प्रथम चरण में गोरखपुर क्षेत्र के सभी जिलों के भाजपा के जिला पंचायत सदस्यों का प्रशिक्षण वर्ग जनपद कुशीनगर में आयोजित किया गया। दूसरे चरण में नगर निगम के पार्षदों का प्रशिक्षण हुआ। अगले चरण में गोरखपुर क्षेत्र के सभी नगर पालिका व नगर पंचायत के निर्वाचित सभासदों का प्रशिक्षण वर्ग 15 व 16 नवंबर को प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि गोरखपुर व महाराजगंज जिले का प्रशिक्षण गोरखपुर में, देवरिया व कुशीनगर जिले का प्रशिक्षण वर्ग देवरिया में, संत कबीर नगर ,बस्ती व सिद्धार्थनगर जिले का प्रशिक्षण सिद्धार्थनगर में तथा बलिया, आजमगढ़, मऊ व लालगंज का प्रशिक्षण वर्ग जनपद बलिया में होना सुनिश्चित हुआ है।
प्रशिक्षण वर्ग के प्रभारी व भाजपा के प्रदेश मंत्री अभिजात मिश्रा ने कहा कि आज का दौर सूचना और प्रौद्योगिकी का है। हम सभी को अपने आसपास होने वाली गतिविधियों व समसामयिक घटनाओं की जानकारी रखनी चाहिए। केंद्र और सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने का लक्ष्य हमें सुनिश्चित करना है, जिसके लिए प्रशिक्षण जरूरी है।
बैठक का संचालन क्षेत्रीय मंत्री व प्रशिक्षण वर्ग के संयोजक जनार्दन तिवारी ने किया। पदाधिकारियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापन क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डॉ सत्येंद्र सिंह ने किया।
इस मौके पर सिद्धार्थ शंकर पांडेय,अजय सिंह,सबल सिंह पालीवाल,राहुल तिवारी, शशिकांत सिंह ,प्रभाकर द्विवेदी ,अमिताभ उपाध्याय, अमित गुप्ता, वीरेंद्र सिंह, बृजेश यादव, शैलेंद्र नाथ यादव ,राघवेंद्र शर्मा ,राजेश जी, अशोक यादव, दीपक मौर्य एवं सौरभ त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।
______
अनुसूचित वर्ग सम्मेलन की सफलता दे गया बड़ा संदेश: सहजानंद राय
_ बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय गोरखपुर के चम्पा देवी पार्क में आयोजित अनुसूचित वर्ग सम्मेलन की ऐतिहासिक सफलता से गदगद दिखे। बोले, अनुसूचित समाज के लोगों ने सम्मेलन में जबर्दस्त भागीदारी कर भाजपा के पक्ष में बड़ा संदेश दिया है। इससे जातिवादी राजनीति करने वालों को करारा जवाब भी मिला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर का सम्मेलन यह संदेश देने में सफल रहा कि अनुसूचित समाज के लोग पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के साथ हैं। क्षेत्रीय अध्यक्ष ने सम्मेलन में सहयोग कर सफलता दिलाने के लिए पार्टी नेतृत्व, संगठन के कार्यकर्ताओं, मीडिया के सम्मानित बंधुओं, नगर निगम की टीम और प्रशासनिक अमला के प्रति हृदय से आभार जताया है।