#मंदुरी एयरपोर्ट फाइनल सर्वे के लिए दिल्ली से पहुंची डीजीसीए की टीम#

सगड़ी तहसील क्षेत्र के मंदुरी एयरपोर्ट पर फाइनल सर्वे के लिए दिल्ली से पहुंची डीजीसीए की टीम दो सदस्य डीडीसीए की टीम चार दिन करेगी बिंदुवार मंदुरी एयरपोर्ट की जांच के बाद लाइसेंसिंग प्रक्रिया पूरी कर जल्द होगी मंदुरी एयरपोर्ट से उड़ान।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजना रीजनल एयर कनेक्टिविटी के तहत आजमगढ़ जनपद को प्रदेश व देश में हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए मंदुरी एयरपोर्ट से उड़ान के लिए स्थानीय प्रशासन व शासन के द्वारा वर्षों से निरंतर प्रयास किया जा रहा था वहीं पूर्व में वाराणसी व लखनऊ की टीम कई बार निरीक्षण कर चुकी है। उनके रिपोर्ट के बाद मंदुरी एयरपोर्ट के फाइनल सर्वे के लिए डीजीसीए की दो सदस्यीय टीम दिल्ली से आजमगढ़ मंदुरी एयरपोर्ट पर पहुंची जहां 18 सितंबर से 22 सितंबर तक बिंदुवार जांच करेगी

वहीं मंदुरी एयरपोर्ट पर दो सदस्यीय टीम ने सम्बंधित विभागों के साथ बैठक की जिसमें बिंदुवार एयरपोर्ट के निरीक्षण की रूपरेखा तैयार की गई इस दौरान उप जिला अधिकारी अतुल गुप्ता मौजूद रहे। इस दौरान रनवे, सुरक्षा जांच,प्रकाश व लाइट सिग्नल, नियंत्रण टावर हैंगर टैक्सवे लॉन्च खाद्य सेवा क्षेत्र रेस्टोरेंट आपातकालीन सेवाएं सामान प्रबंधन सहित विभिन्न बिंदुओं पर दो सदस्यीय डीजीसीए की टीम जांच कर रिपोर्ट देगी इसके बाद लाइसेंसिंग प्रक्रिया पूरी कर मंदुरी एयरपोर्ट से उड़ान शुरू की जाएगी।
उप जिलाधिकारी अतुल गुप्ता ने बताया कि मंदूरी एयरपोर्ट पर फाइनल सर्वे चल रहा है सर्व के बाद लाइसेंसिंग प्रक्रिया पूरी कर जल्द ही उड़ान की संभावना है।