#देवरिया में एनआइए की छापेमारी, सीपीआइ माओवादी से जुड़ रहे तार#

- Advertisement -

एनआइए यानी (नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी) की पांच सदस्यीय टीम देवरिया शहर के उमा नगर मोहल्ले में जनवादी क्रांति दल के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. रामनाथ चौहान के घर पर छापेमारी कर रही है।
छापेमारी के दौरान टीम के सदस्य घर में रखे नक्सली साहित्य की तलाश कर रहे हैं। टीम के साथ स्थानी पुलिस भी मौजूद है। एनआइए टीम के सदस्य देवरिया में सुबह 6 बजे पहुंच गए थे। उसके बाद पूरी प्लानिंग की।
घर में एनआइए कर रही तलाशी
एनआइए टीम स्थानीय पुलिस कर्मियों को लेकर उमा नगर मोहल्ले के डॉक्टर रामनाथ चौहान के घर पर पहुंची। मौके पर चौहान नहीं मिले लेकिन घर में पत्नी एवं बच्चे मौजूद रहे। टीम के सदस्य घर में अलमारी एवं अन्य स्थानों पर रखे गए कॉपी- किताब के अलावा अन्य सामग्री की जांच पड़ताल कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि रामनाथ चौहान के सीपीआइ माओवादी कनेक्शन के तार को जोड़ते हुए जांच कर रही है। टीम के सदस्यों ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। अभी छापेमारी चल रही है। कमरे के बाहर को देवरिया पुलिस की तरफ से इंस्पेक्टर राहुल सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद हैं।

रामनाथ चौहान घर पर नहीं
एनआईए की जांच के दौरान रामनाथ चौहान मौके पर नहीं मिले। घर वालों ने बताया कि वह मऊ जिले के घोसी में विधानसभा उप चुनाव के प्रचार के सिलसिले में गए हुए हैं।
कई दलों से रामनाथ का नाता
रामनाथ चौहान समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी में भी विभिन्न पदों पर थे, वर्तमान में राष्ट्रीय जनवादी क्रांति दल के राष्ट्रीय महासचिव हैं।

- Advertisement -