#शहर के डॉक्टरों को बड़ी राहत, सरचार्ज पर भारी छूट, मेयर अशोक कुमार तिवारी ने लगाई मुहर#

शहर के अस्पताल, नर्सिंग होम और क्लीनिक के लाइसेंस फीस में देरी पर लगने वाले सरचार्ज पर 40 फीसदी छूट के साथ डॉक्टरों को बड़ी राहत दी गई है। नगर निगम प्रशासन के मुताबिक अब 50 की जगह 10 फीसदी ही सरचार्ज देना पड़ेगा। इस पर मेयर अशोक कुमार तिवारी की भी मुहर लग गई है। साथ ही दस फीसदी सरचार्ज जमा करने की अंतिम तिथि 30 अगस्त कर दी है।

आईएमए के अध्यक्ष डॉ राहुल चंद्रा की अगुवाई में डॉक्टरों के प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को मेयर अशोक कुमार तिवारी और नगर आयुक्त शिपू गिरि से मुलाकात की और अपनी समस्याएं बताईं। डॉक्टरों ने कहा कि सरचार्ज से डॉक्टर परेशान हैं। इससे राहत दी जानी चाहिए। यह शुल्क ज्यादा है। इसे खत्म करने की मांग लंबे समय से की जा रही है। इसका संज्ञान लेकर ही मेयर व नगर आयुक्त ने सरचार्ज में छूट का आदेश जारी कर दिया। इस फैसले पर डॉक्टरों ने खुशी जताई और मेयर का अभिनंदन भी किया। प्रतिनिधि मंडल में डाॅ. एनपी सिंह, डाॅ. कार्तिकेय सिंह, डाॅ. अनिल ओहरी, डाॅ. पीएस पांडेय, डाॅ. वीपी सिंह, डाॅ. जेपी सिंह आदि शामिल रहे।
आईएमए की तरफ से जो विज्ञप्ति जारी हुई, उसमें सरचार्ज में 45 फीसदी छूट की बात कही गई। हालांकि, नगर निगम प्रशासन ने इसकी तस्दीक नहीं की और कहा कि 40 फीसदी ही छूट दी गई है।

आईएमए देगा एक हजार ट्री-गार्ड

मेयर ने सभी डाॅक्टरों से वृहद पौधरोपण अभियान का हिस्सा बनने की अपील की है। इस पर डॉक्टरों ने सहमति जताई और नगर निगम को एक हजार ट्री गार्ड देने का एलान किया। पौधरोपण अभियान 15 अगस्त को चलेगा।

एक नजर में
शहर में हैं 500 नर्सिंग होम व अस्पताल

क्लीनिक 800 हैं।

डायग्नोस्टिक सेंटर, एक्सरे, सीटी स्कैन व जांच केंद्राें की संख्या 250 है।