#शिवजी पार्क क्षेत्र के तीन मंदिरों में चोरी, श्रद्धालुओं में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ आक्रोश#

अलवर में चोरों ने एक ही रात में तीन अलग-अलग मंदिरों को अपना निशाना बना लिया। चोर मंदिर से दान पेटी सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए। ये चोरियां रविवार-सोमवार की मध्य रात्रि शिवाजी पार्क थाना क्षेत्र के डेढ़ किलोमीटर के दायरे में हुई। इससे स्थानीय निवासियों और श्रद्धालुओं में पुलिस प्रशासन के प्रति गहरा आक्रोश पनप गया है।
अलवर शहर में लगातार चोरी की घटना बढ़ती जा रही है। लेकिन चोरों के अंदर पुलिस का खौफ खत्म हो चुका है। पहले चोर मकानों और दुकानों गोदामों को निशाना बनाते थे। लेकिन अब चोर भगवान के घर को भी नहीं छोड़ रहे हैं। चोर मंदिरों को निशाना बना रहे हैं।

ऐसा ही मामला सोमवार को देखने को मिला। चोरों ने बीती एक ही रात में तीन अलग-अलग मंदिरों को अपना निशाना बना लिया और मंदिर से दान पेटी सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए। चोरी की तीनों वारदातें शिवाजी पार्क थाना क्षेत्र के 1.5 किलोमीटर के दायरे में हुईं।

शिवाजी पार्क झूलेलाल मंदिर में चोरों ने दान पात्र सहित अन्य मंदिर के समान पर हाथ साफ कर दिया। सुबह पुजारी के पहुंचने पर घटना का पता लगा। करीब 12 से 15 हजार रुपये का चंदा दान पात्र में था। वहीं 500 मीटर मेन रोड पर स्थित शिव हनुमान मंदिर से चोर भगवान के गले से नोटों की माला, दानपात्र और अन्य सामान चोरी कर ले गए।

मंदिर के पुजारी ने बताया, हमेशा की तरह मंदिर को लॉक लगाकर घर गए थे। सुबह आकर देखा तो दान पेटी और समान बिखरे मिले। गरीबों के खाने के लिए लगाई गई दान की पेटी भी चोर उठा ले गए। पुजारी ने बताया, मंदिर परिसर की दान पेटी चार साल से बंद थी, जिसमें करीब 35 हजार रुपये होने का अनुमान है। वहीं, होम्योपैथिक कॉलेज के पास स्थित शिव हनुमान मंदिर में चोर मंदिर का सामान और नकदी लेकर फरार हो गए।

पहले भी हो चुकी मंदिरों में चोरियां…
इससे पूर्व भी शनि मंदिर में चोरी की घटना हुई थी। घटना को लेकर स्थानीय लोगों में रोष है। लोगों को कहना है पूर्व में भी कई बार इन मंदिरों में चोरी हो चुकी है। आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए। पुलिस अगर लगातार रात को गश्त करती, तो शायद ऐसी वारदातें दोबारा नहीं होतीं।