#मानवता शर्मसार! 25 साल पहले दिया सहारा, पाला-पोसा, नौकरी दी, उसी महिला ने कर दी हत्या#

69 वर्षीय मारी सिलिन विल्फ्रेड डिकोस्टा अपने घर के बाथरूम में पड़ी मिली थीं. जब पुलिस ने इस मामले में जांच को आगे बढ़ाया, तब राज खुला. पुलिस ने नौकरानी को शक के घेरे में रखा था.
मुंबई से मानवता को तार-तार करने वाला मामला सामने आया है. यहां मलाड इलाके में एक महिला ने मजबूर दिव्यांग लड़की को स्टेशन से लाकर अच्छी खासी जिंदगी दी, रोजी-रोटी दी, कई सालों तक उसके परिवार को पाला उसी नौकरानी ने उसकी हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक मृतका इस दिव्यांग लड़की को 25 साल पहले रेलवे स्टेशन से उठाकर अपने घर लाई थी.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नौकरानी ने अपने पति और बेटे के साथ मिलकर पैसे की लालच में मालकिन की हत्या कर दी. वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवीन्द्र अड़ाने ने बताया कि मलाड के न्यू लाइफ नाम की बिल्डिंग में रहने वाली 69 वर्षीय मारी सिलिन विल्फ्रेड डिकोस्टा का 20 अप्रैल की शाम 5.30 बजे उसकी नौकरानी ने अपने मालकिन की हत्या कर दी. उन्होंने इस मामले में नौकरानी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

20 अप्रैल को हुई थी हत्या
पुलिस ने बताया कि उन्हें जांच में पता चला कि आरोपियों को लगा था कि महिला के पास बहुत पैसा है, जिसके चलते उन्होंने लालच में आकर मालकिन की हत्या कर दी. मलाड पुलिस के मुताबिक महिला की पहचान डिकोस्टा के रूप में हुई है. 20 अप्रैल को वृद्ध महिला का नाती किसी काम से बाहर गया था. उसी समय तीनों ने महिला की तकिए से गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद उसे बाथरूम में ले गए जिससे लोगों को लगे की वो बाथरूम में गिर गई है.

डिकोस्टा का नाती नील रायबोले ने जब फोन किया तो किसी ने फोन नही उठाया तो नील में पड़ोसी को फोन किया. पड़ोसी उसके घर गए तो देखा कि पानी से भरी बाल्टी में डिकोस्टा का मुंह पड़ा हुआ था और वह बेहोश थी. जिसके बाद उन्होंने तुरंत मालाड पुलिस को फोन किया और शताब्दी अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस के मुताबिक मृतक के नाती को अपनी नौकरानी पर तब शक हुआ जब नाती ने घर को चेक किया तो पाया कि सोने की चेन, स्मार्ट वॉच और मोबाइल गायब है. जिसके बाद उसने यह बाद पुलिस को बताई.

26 अप्रैल तक भेज दिया पुलिस हिरासत में
पुलिस ने जांच में सीसीटीवी को देखा तो एक व्यक्ति को मास्क लगाए घर में आते और वापस जाते देखा. सीसीटीवी कैमरे में नौकरानी भी आते जाते नजर आई. पुलिस ने जब नौकरानी शबनम उनके लड़के और उसके पति को सामने बैठाकर पूछताछ की तो सारा राज सामने आ गया. जिसके बाद पुलिस ने हत्या और लूट मामला दर्ज करते हुए तीनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां उसे 26 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.