#कटिहार में तीर-धनुष से लैस आदिवासियों ने उत्पाद विभाग की टीम को खदेड़ा, हमले में ASI सहित तीन जख्मी#

कोढ़ा थाना क्षेत्र के कोलासी ओपी अंतर्गत कोलासी संथाली टोला ग्राम में छापामारी करने पहुंची उत्पाद विभाग की टीम पर आदिवासी पुरूष, महिला और बच्चों ने तीर धनुष और लाठी डंडे से हमला बोल दिया। घटना में उत्पाद विभाग के सहायक अवर निरीक्षक अरविंद कुमार पोद्दार और दो होमगार्ड के जवान जख्मी हो गए।
उग्र भीड़ ने उत्पाद विभाग के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। जानकारी के मुताबिक, संथाली टोला गांव में शादी समारोह था। शादी समारोह में शराब की सूचना पर उत्पाद अवर निरीक्षक स्वीटी सुप्रिया के नेतृत्व में उत्पाद विभाग की टीम छापामारी को पहुंची।
उत्पाद विभाग की टीम ने नशे की हालत में पांच लोगों को पकड़ा। इसी दौरान आदिवासियों ने तीर धनुष और लाठी डंडे से छापामारी टीम पर हमला बोल दिया। भीड़ के हमले में सहायक अवर निरीक्षक, दो होमगार्ड सुरेश मंडल और गणेश प्रसाद मंडल भी जख्मी हो गए। भीड़ ने सिपाही की राइफल भी छीन लिया। बाद में राइफल को बरामद कर लिया गया।

पुलिस ने भांजी लाठी, आदिवासियों ने किया प्रदर्शन
वहीं, बाद में पुलिस ने बचाव में लाठी चलाई। जिसमें दूसरे पक्ष के कुछ लोग भी जख्मी हो गए। घटना से आक्रोशित आदिवासियों ने सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान भीड़ कोलासी ओपी पुलिस से भी उलझ गई। सूचना मिलते ही जिला मुख्यालय से भी अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर भेजा गया।
जख्मी सहायक अवर निरीक्षक और होमगार्ड जवान को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल ग्रामीण का इलाज कोढ़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है। उत्पाद अधीक्षक केशव कुमार झा भी मौके पर पहुंचे।
उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि शराब की सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम छापामारी के लिए गई थी। शराब के नशे में कुछ लोगों को पकड़ने के बाद भीड़ ने छापामारी टीम पर हमला बोल दिया।