#उमेश पाल हत्‍याकांड के आरोप‍ित अशरफ की अर्जी पर बरेली जेल अधीक्षक ने पेश की आख्या, दो बजे सुनवाई#

- Advertisement -

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपित माफिया अतीक अहमद का भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की अर्जी पर सुनवाई के लिए विशेष अदालत ने बुधवार को दो बजे का समय नियत किया है।
एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट की विशेष कोर्ट के न्यायधीश नवनीत सिंह ने जिला जेल बरेली के अधीक्षक को आदेश दिया था कि मामले में अपनी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करें। जेल अधीक्षक बरेली से रिपोर्ट आने पर सुनवाई के लिए कोर्ट ने समय निर्धारित किया।
अशरफ के अधिवक्ता मनीष खन्ना और विजय मिश्र ने बताया कि दाखिल अर्जी में कहा गया है कि न्यायालय के आदेश के अनुपालन में उसे न्यायिक अभिरक्षा में विभिन्न मुकदमों में रखा गया है। वर्तमान समय में बरेली जिले की जिला जेल तिथि में निरुद्ध किया गया है। विभिन्न मुकदमों में अपनी प्रतिरक्षा करनी है। जब अधिवक्ता जेल में मुलाकात करते है उस दौरान जेल के अधिकारी एलआईयू के अधिकारी उपस्थित रहते हैं। बातों को सुनते हैं तथा हस्तक्षेप करते हैं। इससे प्रतिरक्षा का हित प्रभावित हो रहा है।
कानून के अनुसार अभियुक्त को अपनी पसंद के अधिवक्ता से अपनी प्रतिरक्षा कराने का हक प्राप्त है। इसमें अधिवक्ता से एकांत में वार्ता करने का भी हक शामिल है। अदालत से प्रार्थना की गई है कि उन्हें जेल में अपने अधिवक्ता से एकांत में वार्ता करने की अनुमति प्रदान की जाए।