UP: संतकबीर नगर में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, अधेड़ की मौत- जांच में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिले के दुधारा थाना क्षेत्र के एक गांव में दो सगे पट्टीदारों के बीच भूमि विवाद को लेकर मारपीट हुई है। मारपीट में एक पक्ष से एक अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए ले जाते समय उनकी रास्ते में ही मौत हो गई। मौके पर दुधारा पुलिस मौजूद है। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

यह है पूरा मामला
दुधारा थाना क्षेत्र के छितरापार गांव में दो सगे पट्टीदार कपिल देव यादव तथा बीपत यादव के बीच काफी समय से भूमि का विवाद चल रहा है। गुरुवार की सुबह 9 बजे दोनों पक्षों में विवाद को लेकर कहासुनी होने लगी। कहासुनी का सिलसिला आगे बढ़ा तो मामला मारपीट में तपरिवार में मची चीख-पुकार
मारपीट के दौरान कपिलदेव (60) पुत्र मुनिराज को गंभीर चोटें आईं। जिससे वह घायल होकर जमीन पर गिर गए। परिवार में चीख-पुकार मच गई। घरवाले उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल किया। इसके साथ ही परिवार के लोगों से मुलाकात की।ब्दील हो गया। इस दौरान कपिल देव और बीपत भी आमने-सामने हो गए।
मौके पर पुलिस बल तैनात
फॉरेंसिक टीम ने भी मौके का जायजा लिया तथा साक्ष्य जुटाए। पुलिस अधीक्षक ने आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। गांव में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए पुलिस बल तैनात है। दुधारा थानाध्यक्ष अनिल कुमार दुबे ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है रहा है। तहरीर के अनुसार मुकदमा पंजीकृत कर आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।