ग्राम खिंदूरी में अवैधानिक रुप से किये गए कोटा चयन को निरस्त करने की मुख्यमंत्री से हुई मांग

ग्राम खिंदूरी में अवैधानिक रुप से किये गए कोटा चयन को निरस्त करने की मुख्यमंत्री से हुई मांग

बैठक में नोटिस द्वारा जनमत से कोटा चयन करने की ग्रामीणों को दी गयी सूचना, लेकिन अचानक समूह से कर लिया गया कोटे की दुकान का चयन

ग्राम पंचायत अधिकारी/सचिव अरुण सिंह उर्फ भोलू व विजय बहादुर एडीओ एसटी सहित अन्य कर्मचारियों व बीडीओ राजेंद्र यादव पर मिलीभगत एवं निजी लाभ से काफी प्रभावित होने का है आरोप

कर्नलगंज, गोण्डा। स्थानीय तहसील क्षेत्र के विकासखंड हलधरमऊ अन्तर्गत ग्राम ग्राम खिंदूरी पोस्ट पिपरी रावत निवासिनी साईदा पुत्री नसीर उर्फ भल्लर ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर गाँव के अवैध कोटा चयन को निरस्त पुनः बैठक कराकर कोटे की दुकान का आवंटन कराने की मांग की है।

मुख्यमंत्री को भेजे गये पत्र में कहा गया है कि उनके गांव में दिनांक 14/9/2022 को कोटे की दुकान आवंटन संबंधी बैठक थी, जिसमें ग्राम पंचायत खिंदूरी में चल रहे समूह के सदस्य व अध्यक्ष ने उचित दर विक्रेता (कोटे की दुकान) के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। परन्तु दिनांक 14 सितम्बर को ही समय लगभग 11 बजे बैठक में नोटिस द्वारा यह सूचना दी गई थी कि जनमत से कोटा का चयन किया जायेगा। लेकिन अचानक समूह से कोटा का चयन कर लिया गया। जिसमे उपस्थित ग्राम पंचायत अधिकारी/सचिव अरुण सिंह उर्फ भोलू व विजय बहादुर एडीओ एसटी सहित अन्य कर्मचारियों व बीडीओ की मिलीभगत थी और मौजूद कर्मचारियों से बीडीओ निजी लाभ से काफी प्रभावित थे। इसी के चलते बीडीओ हलधरमऊ राजेन्द्र यादव द्वारा जनमत से कोटा चयन ना कराकर अवैध तरीके से कोटे की दुकान का चयन कर कोटा आवंटन कर दिया गया वहीं बीडीओ द्वारा विधिक प्रक्रिया का पालन नहीं कराया गया है। जिससे अवैधानिक तरीके से किये गए कोटे की दुकान का चयन निरस्त किया जाना अति आवश्यक है।
प्रार्थिनी ने उपरोक्त संबंध में मुख्यमंत्री से अवैधानिक रुप से किये गए कोटा चयन को निरस्त करके पुनः बैठक कराकर कोटे की दुकान का आवंटन कराने की मांग की है।