डा. भीमराव अंबेडकर के संकल्पों पर चलना सच्ची श्रद्धांजलि

आजमगढ़। संविधान निर्माता तथा देश के पहले कानून मंत्री डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पूरे उत्साह के साथ मनाई गई। विभिन्न संगठनों के अलावा जिला प्रशासन ने भी कार्यक्रम आयोजित करके डा. भीमराव आंबेडकर को याद किया।

कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में डीएम व एडीएम तथा कलेक्ट्रेट के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे। डीएम ने डॉ. आंबेडकर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने गुरुवार को डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में डॉ. भीमराव आंबेडकर की फोटो पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की।

जिलाधिकारी कहा कि इस दिन को समानता दिवस और ज्ञान दिवस के रूप में भी मनाया जाता है, क्योंकि जीवन भर समानता के लिए संघर्ष करने वाले बाबा साहब आंबेडकर को समानता और ज्ञान का प्रतीक माना जाता है। उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता एवं युग प्रवर्तक डा. आंबेडकर का जीवन दर्शन प्रेरणादायक है। उन्होंने इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैंఽ की शपथ दिलाई। जिलाधिकारी ने डॉ. आंबेडकर के जीवन व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (भू.एवं रा.) जेपी सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) आजाद भगत सिंह तथा कलेक्ट्रेट के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।